बदायूँ/उत्तर प्रदेश : जिलाधिकारी मनोज कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओपी सिंह ने थाना जरीफनगर में नवनिर्मित मीटिंग हाल का फीता काटकर उद्घाटन किया। दोनो वरिष्ठ अधिकारियों ने थाना समाधान दिवस जरीफनगर एवं कोतवाली सहसवान में जन शिकायतें सुनी। डीएम ने निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही की जाए। उन्होनें शिकायत निस्तारण पंजिका का अवलोकन किया। शिकायतों एवं निस्तारण को पंजिकाओं में दर्ज करने के भी निर्देश दिए।

शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस के अवसर पर डीएम एवं एसएसपी ने जन शिकायतें सुनी। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप व गुणवत्ता पूर्ण कराया जाए। शिकायत निस्तारण गुणवत्तापूर्ण की जाए साथ ही शिकायात कर्ता को भी संतुष्टि मिले। उन्होंने निर्देश दिए कि भूमि विवादित शिकायतों पर टीम बनाकर मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। डीएम ने निर्देश दिए कि अवैध रूप से कब्जाई सम्पत्ति आदि को कब्जा मुक्त कराया जाए। उन्होंने राजस्व विभाग के समस्त लेखपालों, कानूनगो एवं नायब तहसीलदारों को निर्देश दिए कि सरकार की प्राथमिकताओं वाले कार्यों को गम्भीरतापूर्वक समयबद्ध पूर्ण किया जाए। भूमि विवादित सम्बंधित मामलों में राजस्व एवं पुलिस विभाग की संयुक्त रूप से टीम मौके पर पहुंचकर कार्यवाही करें।

एसएसपी ने निर्देश दिए कि समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक निस्तारित किया जाए। प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए, जिससे शिकायतकर्ता को बार-बार परेशान न होना पड़े।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *