बदायूं/उत्तर प्रदेश : आज़ादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा छात्र उन्नयन नाम से जिला सम्मेलन का आयोजन बदायूं क्लब में किया गया। जिसमें बदायूं जनपद के समस्त इकाइयों से हजारों की संख्या में छात्र छात्रा उपस्थित रहे। सम्मेलन में शामिल प्रतिनिधि छात्र-छात्राओं की शोभायात्रा नगर में निकाली गई शोभा यात्रा का समापन 6 सड़का पर खुली जनसभा के रूप में हुआ। मुख्य अतिथि सदर विधायक महेश चंद गुप्ता ने बदायूं क्लब में के मैदान में बने कार्यक्रम स्थल पर स्वामी विवेकानंद एवं माता सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

मुख्य वक्ता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय मंत्री साक्षी सिंह ने शोभा यात्रा का नेतृत्व करते हुए 6 साल का पर आयोजित आम सभा को संबोधित किया साक्षी सिंह ने कहा कि बदायूं का गौरवशाली इतिहास हम सभी के लिए प्रेरणादाई है वेद अध्ययन का केंद्र प्राचीन केंद्र होने के गौरव को हासिल करने वाला बदायूं शिक्षा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए छात्र-छात्राओं की अभिनव शक्ति का की सदुपयोग कर छात्र उन्नयन के लिए प्रतीक्षारत है साक्षी सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए कदम आगे बढ़ाने का कार्यक्रम संयोजक अंकित पटेल ने कहा कि विद्यार्थी कल का नहीं आज का नागरिक है इस दृष्टि से हम सभी शिक्षा क्षेत्र के साथ-साथ संपूर्ण राष्ट्र की समझ उपस्थित चुनौतियों का सामना करने के लिए तत्पर रहते हैं।

नियम जिला सम्मेलन में जिला संयोजक हरिमोहन सिंह पटेल ने मांग पत्र के रूप में प्रस्ताव प्रस्तुत किए जिसे उपस्थित छात्र-छात्राओं ने सर्वसम्मति से पारित किया हरिमोहन सिंह पटेल ने कहा कि रुहेलखंड विश्वविद्यालय की कार्यशैली अत्यंत चिंताजनक है उन्होंने सरकारी शिक्षकों के द्वारा छात्र-छात्राओं को कोचिंग पढ़ने के लिए मजबूर करने की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने की मांग किया कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रांत उपाध्यक्ष डॉक्टर मोहन लाल मौर्या ने किया तथा संचालन नगर उपाध्यक्ष रुचि द्विवेदी एवं नगर मंत्री पायल गिहार ने किया। जिला प्रमुख राजेंद्र वर्मा ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया। सदर विधायक महेश गुप्ता ने कहा की विधार्थी परिषद एक छात्र संगठन होकर भी राष्ट्र की सेवा में दिन-रात कार्य करता है और विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन होने के साथ-साथ समाज सेवा में भी विश्व का सबसे बड़ा समाज सेवी संगठन बनकर उभरा है।

प्रांत उपाध्यक्ष डॉ मोहनलाल ने विद्यार्थी परिषद की कार्य पद्धति एवं इतिहास पर प्रकाश डाला। सम्मेलन में शामिल प्रतिनिधियों ने पदयात्रा के द्वारा अपने नारों से शहर को गुंजायमान कर दिया। पदयात्रा नगर के प्रमुख चौराहों से हो कर निकाली गई। इस अवसर पर अशोक भारतीय, रजनी मिश्रा, सीमा राठौर, प्रदीप गोयल, दातागंज ब्लाक प्रमुख अतेंद्र विक्रम,अमित भारद्वाज, मोहित शर्मा, अमन सक्सैना, हितेंद्र सागर, मुनि सागर, हर्षवर्धन सिंह, कोमल, प्रिया, हिमांशु मिश्रा,अभिषेक, अजय शर्मा, नवीन राठौर, प्रतीक बाल्मिकी, मनीष सागर आदि मौजूद थे।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *