रिपोर्ट:तबरेज नियाज़ी(ब्यूरो जौनपुर)

जौनपुर:उत्तर रेलवे के जंघई जंक्शन पर आज किसान यूनियन ने धरना प्रदर्शन किया जिसमें जज सिंह अन्ना भी रेल यात्रियों की जनहित संबंधी मांगों को ध्यान में रखते हुए शामिल हुए । अन्ना ने कहा कि यदि रेल यात्रियों की और किसान यूनियन की 5 सूत्री मांगों पर तत्काल निर्माण कार्य नहीं शुरू किया जाता है तो जिस दिन किसान यूनियन जंघई जंक्शन पर धरना देंगे उसी दिन जज सिंह अन्ना रेल रोको आंदोलन की घोषणा करते हैं ।

किसान यूनियन और जज सिंह अन्ना की मांग है कि जंघई जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 5 के बाहरी तरफ बभनियावं रोड़ पर टिकट बुकिंग घर ,यात्री सेड, और पार्किंग बनाई जाए जिसमें रेलवे के पास जमीन प्लेटफार्म नंबर 5 की तरफ नहीं बची है इसलिए रेलवे किसानों से 2 बीघा जमीन खरीद कर इस समस्या का समाधान करें । जिससे जंघई जंक्शन के 50% रेलयात्री मछली शहर की तरफ से आते हैं उनकी समस्या का समाधान किया जाए ।दूसरी मांग है कि प्लेटफार्म नंबर 5 के बाहरी साइड से प्लेटफार्म नंबर 5 पर आने के लिए ओवरब्रिज जाए, तीसरी मांग है कि प्लेटफार्म नंबर 5 के बाहरी साइड से ऊपरिगामी पैदल रेलयात्रियों के लिए पुल प्लेटफार्म नंबर एक के बाहरी साइड से वार्ड नंबर 5 के बाहरी साइड पर बनाया जाए जिससे पैदल रेलयात्री उत्तर साइड से दक्षिण साइड , आ-जा सके ।

चौथी मांग है कि जंघई जंक्शन पर टिकट काउंटर 1142 नंबर जो हमेशा बंद रहता है उसको तत्काल एक शिफ्ट खोला जाए, पांचवी मांग है कि प्लेटफार्म नंबर एक पर कालोनियों के बीच में उत्तर दक्षिण साइड में हमको रास्ता दिया जाए जो रेल फाटक तक पहुंचे । जंघई जंक्शन पर दो श्रेत्रो से पैसा आया हुआ है पहला,रेल विभाग से निर्माण कार्य जो चल रहा है दूसरा अमृत रेलवे स्टेशन विकास योजना के अंतर्गत विश्व बैंक से भी पैसा आया है इसलिए बेहतर सुंदरीकरण के लिए जंघई जंक्शन पर रेलयात्रियों की सुविधाओं, के साथ सुन्दरी करण की आशा की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *