हजारों की तादाद में कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत, बैंडबाजे के साथ निकाला जुलूस

बदायूं/उत्तर प्रदेश : सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा ठाकुर योगेंद्र पाल सिंह तोमर को सपा राष्ट्रीय सचिव नामित किए जाने के बाद प्रदेश भर में दर्जन भर जिलों में स्वागत एवं सम्मान समारोह के आयोजनों के बाद गृह वापसी पर जनपद बदायूं की सीमा पर दर्जनों वाहनों में सवार हजारों की तादाद में दोपहिया वाहन चालकों तथा सपा कार्यकर्ताओं ने उनका बैंडबाजे ढोल नगाड़े तथा फूल मालाएं पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया। श्री तोमर ने सड़क के दोनों ओर हजारों की तादाद में खड़े महिला पुरुषों का हाथ हिला कर अभिवादन किया तो वही महिलाओं ने घर की छतों से उन पर फूल बरसाए । घर वापसी पर स्वागत से अभिभूत हुए राष्ट्रीय सचिव ने क्षेत्र की जनता का आभार प्रकट किया तथा कहा कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है वह उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा क्षेत्र की जनता तथा प्रदेश की जनता की बदौलत वह समाजवादी पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करते हुए भविष्य में होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा प्रत्याशियों को भारी मतों से जीताकर लोकसभा में पहुंचाने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है। क्षेत्र की जनता समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के हाथों को मजबूत करें सपा की नीतियों का घर-घर जाकर कार्यकर्ता प्रचार करें तथा लोगों को बताए कि समाजवादी पार्टी की नीतियां ही प्रदेश और देश के विकास के लिए सहायक हो सकती हैं उन्होंने कहा सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो जिम्मेदारी सौंपी है वह क्षेत्र की जनता तथा उनके राजनीतिक गुरु पूर्व सांसद सलीम इकबाल शेरवानी की बदौलत वह समाजवादी पार्टी को मजबूत करने का कार्य करेंगे । राष्ट्रीय सचिव श्री तोमर ने कहा कि देश मैं कुछ पार्टियां सांप्रदायिकता को भड़का कर अपना स्वार्थ सिद्ध करने में लगी हुई है। यह देश के हित में सही नहीं है जब-जब जिस जिस पार्टी ने सांप्रदायिकता को भड़का कर अपना स्वार्थ सिद्ध करने का प्रयास किया है। वह पार्टियां नेस्तनाबूद हो गई। उन्होंने क्षेत्र के प्रदेश के लोगों से आह्वान किया इस सांप्रदायिक शक्तियों का इस्तेमाल करने वाली पार्टियों को भविष्य में होने वाले लोकसभा चुनाव में ऐसा सबक सिखाएं कि कोई भी राजनीतिक पार्टी सांप्रदायिकता भड़का कर अपना उल्लू सीधा ना कर सके । समाजवादी पार्टी प्रत्येक वर्ग प्रत्येक समाज को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है तथा किसी वर्ग विशेष या जाति विशेष के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाता ।

राष्ट्रीय सचिव का ग्राम मिठनपुर ग्रह वापसी पर हजारों की तादाद में बैरपुर पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। उनके स्वागत में दर्जनों चार पहिया वाहन सैकड़ों की तादाद में दुपहिया वाहन वह हजारों सपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के झंडे लेकर उनकी अगवानी की तथा फूल मालाओं से उन्हें ला दिया। विशाल जुलूस के आगे बैंड बाजा ढोल नगाड़े तथा डीजे पर सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नृत्य किया जुलूस का का काफिला ग्राम घोसली परतपुर, पीरबहादुर, चिरवारी, सिंगोला, समसपुर, जलालपुर के बाद गांव मिठनपुर पहुंचने वाले मार्गों पर सड़क के दोनों ओर खड़े हजारों महिला पुरुष ने उनका भव्य स्वागत किया। महिलाओं ने छतों से पुष्प वर्षा की कई स्थानों पर उनकी आरती उतारी गई जैसे ही काफिला ग्राम मिठनपुर पहुंचा ग्राम दहगवां,बैरपुर, मालपुर ततेरा, धर्मपुर टप्पा वैश्य, आंतर, सिरसा खुर्द, कमनपुर बेला सहित दर्जनों गांव के सैकड़ों की तादाद में पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया जमकर नारेबाजी की । सपा राष्ट्रीय सचिव ठाकुर योगेंद्र पाल सिंह तोमर के पैतृक आवास ग्राम मिठनपुर पहुंचते ही लोगों में हर्ष की लहर दौड़ गई।

श्री तोमर ने उनके स्वागत समारोह में पहुंचे सभी कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया तथा कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के हाथों को मजबूत करें तथा क्षेत्र में घर-घर जाकर रिश्तेदारों में परिवार में मिलने वालों में समाजवादी पार्टी की नीतियों का व्यापक प्रचार प्रसार करें क्योंकि देश का भविष्य समाजवादी पार्टी के हाथों में ही सुरक्षित है समाजवादी पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी उन्होंने कार्यकर्ताओं को सौंपते हुए आह्वान किया कि वह क्षेत्र में ही नहीं अब पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी को मजबूत करने के लिए भ्रमण कर रहे हैंl
इस मौके पर संजय तोमर विजय पाल सिंह यादव इस्लाम मई हुसैनपुर प्रधान मुन्नालाल रामगोपाल रमेश कश्यप रामेश्वर कश्यप रामबरन कश्यप दुर्गेश यादव पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश जाटव रामखिलाड़ी यादव बंटी यादव रघुवीर यादव शहरी प्रधान दिनेश यादव ठाकुर नरेंद्र सिंह वाजिद क्षेत्र पंचायत सदस्य धर्मेंद्र ठाकुर पीतांबर रामबरन नौबत गेंदलाल लखनपाल वीरेश पंडित सहित हजारों की तादाद में कार्यकर्ता उपस्थित था ।

✒️ Alok Malpani Editor in chief. (MD News Bareilly Zone)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *