बरेली/उत्तर प्रदेश : बीएसपीएस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन मीटिंग में लिए गए कई महत्त्वपूर्ण निर्णय

◾ उत्तरप्रदेश का 65 वर्ष पुराना पत्रकार संगठन ‘उपजा’ ने ली बीएसपीएस की संबद्धता, प्रदीप शर्मा राष्ट्रीय सचिव बनाए गए।
◾पत्रकार हत्या के विरोध में 29 अगस्त को बिहार की राजधानी पटना में एक दिवसीय धरना।
◾ पंजाब में पत्रकारों पर दर्ज झूठे मुकदमों में आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से तत्काल रिहाई की मांग।
◾ तमिलनाडू के पत्रकारों की समस्या के निदान के लिए मुख्यमंत्री स्टालिन से मिलेगा बीएसपीएस का प्रतिनिधिमंडल।
◾ बीएसपीएस के बैंगलोर अधिवेशन की तैयारी पर हुई चर्चा, देश भर से 500 पत्रकारों का होगा जुटान।

भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ (ट्रेड यूनियन) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एक महत्त्वपूर्ण बैठक ऑनलाइन गूगल मीट के माध्यम से संपन हुई। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अशोक पांडेय ने और संचालन राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज़ हसन ने किया। उत्तरप्रदेश का 65 वर्ष पुराना पत्रकार संगठन ‘” उपजा ‘” ने आज बीएसपीएस की संबद्धता के लिए आवेदन राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समक्ष रखा। उपजा के प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रदीप शर्मा द्वारा 2500 पत्रकारों के साथ बीएसपीएस की संबद्धता लेने के प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने मंजूरी प्रदान की तथा श्री प्रदीप शर्मा को राष्ट्रीय सचिव के रुप में राष्ट्रीय महासचिव के प्रस्ताव पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने अपनी सहमति प्रदान की।

उत्तराखंड इकाई द्वारा हरिद्वार में सफ़ल आयोजन के लिए राष्ट्रीय सचिव श्री गिरिधर शर्मा एवं राष्ट्रीय संयुक्त सचिव श्री नवीन पाण्डेय को बधाई दी गई।
बिहार के अररिया जिला में पत्रकार विमल कुमार यादव की हत्या एवं दर्जनों पत्रकार के विरुद्ध हुए हमलों को गंभीरता से लेते हुए राष्ट्रीय कमेटी के आह्वान पर बिहार इकाई के संयोजक श्री सागर सूरज द्वारा पत्रकार हत्या के विरोध में 29 अगस्त को बिहार की राजधानी पटना में एक दिवसीय धरना का अयोजन का प्रस्ताव रखा गया। इस प्रस्ताव पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि बिहार सरकार से ऐसी सभी मामलों में एक जांच समिती का गठन कर तत्काल कार्यवाई की मांग की जाएगी।
बीएसपीएस पंजाब इकाई के संयोजक श्री इंद्रजीत सिंह मग्गो ने पंजाब में पत्रकारों पर झूठे मुकदमों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय कमेटी से पंजाब के बेकसूर पत्रकारों की रिहाई के लिए पहल करने का प्रस्ताव रखा। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अशोक पांडेय ने ऐसे सभी पत्रकारों की सूची जिलावार तैयार करने का निर्देश दिया। आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से एक समिती गठन कर ऐसे सभी मामलों की जांच कर पत्रकारों पर दर्ज झूठे मुकदमों में उनकी तत्काल रिहाई एवं मुआवजा देने की मांग की।
बीएसपीएस तमिलनाडू इकाई ने लंबे समय से तमिलनाडू में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों के साथ किए जा रहे सौतेले व्यहवार पर चिंता जताई। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तमिलनाडू इकाई से मुख्यमंत्री से समय लेकर उन मांगों को मजबूती से रखने का निर्णय लिया।
बीएसपीएस कर्नाटक इकाई द्वारा 13 अक्टूबर को प्रस्तावित बैंगलोर अधिवेशन को लेकर चर्चा की गई। तैयारी का जायज़ा लेने स्वयं राष्ट्रीय अध्यक्ष बैंगलोर के लिए रवाना होंगे।
आज की बैठक में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडू, कर्नाटक, बिहार एवं झारखंड राज्य इकाई से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शामिल हुए।

✒️ MD News Updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed