नवाबगंज/बरेली : संघटक राजकीय महाविद्यालय भदपुरा नवाबगंज में डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म उत्सव पर शिक्षक दिवस समारोह प्राचार्य डॉ रुद्रमान सिंह के संरक्षण व सांस्कृतिक समिति के तत्वाधान में आयोजित किया गया
प्राचार्य डॉ रुद्रमान सिंह ने कहा कि हमें महापुरुषों के जीवन चरित्र से सीख लेनी चाहिए। छात्र छात्राओं को समझाया की वे अपने कार्यों का एक्सेल प्लान जरूर बनाए और जीवन में सफलता प्राप्त करें। डॉ संतोष कुमार उपाध्याय (असि. प्रो. राजनीति विभाग) ने इस अवसर पर बच्चों को शिक्षक दिवस मनाने के महत्व को बताते हुए डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जीवन की मुख्य घटनाओं के बारे में बताया। इसी क्रम में डॉ ओम प्रकाश (असि. प्रो. जूलॉजी विभाग) ने इस अवसर पर कहा कि शिक्षा तभी सार्थक होगी जब हम अपने संस्कारों व सभ्यता को समझेंगे और उसके अनुरूप व्यवहार करेंगे।

वही डॉ प्रीति गुप्ता (असि. प्रो. समाजशास्त्र विभाग) ने कहा कि युवाओं को अपनी शक्ति का सकारात्मक रूप से प्रयोग करना सीखना होगा ताकि वे जीवन में सफल हो पाए।
डॉ रमेश कुमार निषाद (असि. प्रो. राजनीतिशास्त्र विभाग) ने कहा की सभी छात्रों को उन्नति करने के लिए अपने को अनुशासित ढंग से व्यवस्थित करना होगा। इसी क्रम में सांस्कृतिक समिति द्वारा ‘भारतीय अंतरिक्ष सप्ताह’ कार्यक्रम में आयोजित पोस्टर व निबन्ध प्रतियोगिता के परिणाम निर्णायक मंडल असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ गौरव कुमार उपाध्याय व डॉ ज्योति मिश्रा द्वारा घोषित किए गए व प्राचार्य द्वारा छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।पोस्टर प्रतियोगिता में अमन ने प्रथम, कनक ने द्वितीय व दीक्षा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निबंध प्रतियोगिता में संगीता ने प्रथम, शिवानी ने द्वितीय व दिशा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । अंत में डॉ प्रगति सक्सेना (कार्यक्रम संयोजक) ने सभी का आभार व्यक्त किया। असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ रितिका मिश्रा, डॉ राजीव कुमार सिंह, डॉ रंजीत सिंह, डॉ निर्भय शर्मा, डॉ बबिता चौधरी,की गरिमामय उपस्थिति रही।

✒️ Alok Malpani Editor in chief (MD News Bareilly Zone)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *