रामजीत की मढैया में आग लगने से दो दर्जन से ज्यादा घर जलकर हुए भस्म

सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव में मंगलवार दोपहर अचानक आग लग गई लपटें देखकर ग्रामीण आग बुझाने को दौड़ पड़े कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका गांव रामजीत की मढैया में आग लगने से करीब 2 दर्जन से अधिक घर जल गए आग से एक गोवंश की भी मौत हो गई । आग लगने से करीब 9 लाख रुपए का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है । आग लगने की सूचना पर तहसील व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और नुकसान का आकलन किया ।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामजीत की मढैया मैं लगभग 1:00 बजे के करीब अचानक 2 दर्जन से अधिक घरों में आग लग गई जिसमें कृपाल, रामस्वरूप, राजाराम, वीरपाल, गिरीश, मानसिंह, बाबूराम, बुद्ध पाल, ओमपाल, अनोखे, हुकुम सिंह, महेश, सोमबीर, रामबहादुर, जागन, फूल सिंह, रतनलाल, मुन्नालाल, मोर सिंह, सुरेश, सहित लगभग 24 घरों में आग लग गई जिसमें भारी संख्या में लोगों का घरेलू सामान जलकर राख हो गया ।

ग्रामीणों ने बताया इन लोगों के घर में रखा सामान जैसे कि कपड़े अनाज ऐसे 1 गोवंश सहित ट्रैक्टर ट्रॉली के टायर ट्यूब जलकर राख हो गई आग इतनी जबरदस्त लगी कि देखने वालों की रूह कांप गई आप की खबर सुनते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया ग्रामीणों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन तब तक आग ने पूरी तरह विकराल रूप ले लिया गांव में आग लगने की सूचना फायर विकेट को दी गई मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने बमुश्किल आग पर काबू पाया आंख को लेकर गांव में मातम छाया हुआ है वहीं भारी नुकसान को लेकर ग्रामीणों का रो रो कर बुरा हाल है । आग लगने की सूचना पर तहसीलदार शिवकुमार शर्मा सीओ चंद्रपाल सिंह समेत कोतवाल संजीव शुक्ला आदि लोग मौके पर पहुंचे और आग से हुए नुकसान का आंकलन किया है।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी बदायूं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *