उत्तर प्रदेश में सीएम योगी का बुल्डोजर लगातार गरज रहा है।बुल्डोजर का अपना काम बखूबी करने में लगा है इसी बीच बरेली में बसपा नेता और ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल के मैरेज हाल पर मंगलवार को सीएम योगी का बुल्डोजर चल गया। बरेली विकास प्राधिकरण ने मंगलवार को स्टेडियम रोड स्थित सिटी डिवाइन मैरेज हाल पर बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया।

बीजेपी को हुआ था नुकसान
अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलने की ये तस्वीरें बरेली के स्टेडियम रोड स्थित बसपा नेता और ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल के मैरेज हाल की है। योगेश पटेल विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज होकर बसपा में शामिल हो गए थे और भोजीपुरा से विधानसभा चुनाव लड़े थे। जिसकी वजह से बीजेपी को नुकसान हुआ और बीजेपी विधायक बहोरन लाल मौर्य को हार का सामना करना पड़ा।

क्या कहा प्रशासन
बीडीए के सहायक अभियंता पीके गुप्ता ने बताया कि बरेली विकास क्षेत्र के अन्तर्गत योगेश पटेल द्वारा स्टेडियम रोड पर बनाये गये “सिटी डिवाइन बैंकट हॉल” के नाम से अवैध मैरेज हाल का संचालन किया जा रहा था। जिसका क्षेत्रफल लगभग 2000 वर्ग मी है। उक्त अवैध निर्माण के विरुद्ध प्राधिकरण द्वारा यूपी नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में प्राधिकरण के सक्षम अधिकारी आशु मित्तल के नेतृत्व में अनिल कुमार, सहायक अभियन्ता और अवर अभियन्तागण, प्रवर्तन टीम के साथ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की. मौके पर निर्माणकर्ता द्वारा शमन/विकास शुल्क के रूप में रूपये-50 लाख की अग्रिम धनराशि का चेक अपनी स्वेच्छा से प्राधिकरण कोष में जमा किया गया।

@धर्मेन्द्र कसौधन (ब्यूरो हेड उत्तर प्रदेश)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *