रिपोर्ट:- मोहम्मद फैज़ान,

बिजनौर। उत्तराखंड की ओर से आने वाले खनन वाहनों की भागूवाला बॉर्डर पर चेकिंग नहीं करने चौकी प्रभारी और दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मंडावली थाना प्रभारी भी जांच के घेरे में आ गए हैं।
उनकी जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है।
एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि हरिद्वार की ओर आने वाले खनन के वाहनों की भागूवाला बॉर्डर पर सघन चेकिंग नहीं की जा रही है। जिले में दाखिल होने वाले खनन वाहनों की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगी थी। आरोप था कि भागूवाला चेकपोस्ट पर पुलिस की मिलीभगत से खनन के वाहनों को नियमों के साथ खिलवाड़ करते हुए निकाला जा रहा है। जिसके बाद एसपी ने इस मामले की सीओ नजीबाबाद से जांच कराई।


जांच में पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध मिली। जिसके आधार पर एसपी नीरज जादौन ने स्वामी अवधेशानंद पुलिस चौकी के प्रभारी दरोगा उपेंद्र सिंह, सिपाही विपिन मान और सिपाही वरुण को लाइनहाजिर कर दिया। साथ ही सीओ सिटी को मामले की जांच सौंपी है। उधर थाना प्रभारी की भूमिका को लेकर भी जांच कराई जा रही है।
बताया गया कि लाइन हाजिर होने वाले सिपाही विपिन और वरुण नजीबाबाद और नगीना देहात थाने में तैनात रहे हैं। पिछले दिनों नजीबाबाद एसडीएम के चालक की भी खनन के वाहनों से एंट्री लेने की ऑडियो वायरल हो चुकी है।
-दो मुख्य आरक्षी निलंबित
बिजनौर। एसपी ने पुलिस कार्यालय में स्थित सम्मन सेल शाखा में तैनात मुख्य आरक्षी संजय कुमार को निलंबित कर दिया है। संजय कुमार पर कार्य में लापरवाही बतरने का आरोप है। उधर पुलिस लाइन में तैनात मुख्य आरक्षी सोनू मलिक को भी निलंबित किया गया है। सोनू मलिक को अशोभनीय आचरण के चलते निलंबित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *