वाराणसी पब्लिक स्कूल यातायात जागरूकता एवं सड़क सुरक्षा विषयक गोष्ठी का आयोजन।

रोहित सेठ

काशी विद्यापीठ/मंगलवार को वाराणसी पब्लिक स्कूल, केराकतपुर, लोहता वाराणसी में यातयात पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी द्वारा आयोजित यातायात जागरूकता एवं सड़क सुरक्षा विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया गया है इस संगोष्ठी मे श्री देवानन्द बरनवाल (टी0आई0) ने एक जारूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सर्वप्रथम सरस्वती के चित्र पर माल्र्यापण करके इस कार्यक्रम का शुभारम्भ एम0पी0 हाल में किया गया।
इस आयोजन में 11वीं एवं 12वीं के समस्त छात्रों के साथ-साथ विद्यालय वाहन के चालकगण भी उपस्थित रहे।
यातायात पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बरनवाल ने सभा का संचालन किया तथा सड़क सुरक्षा एवं यातायात के बारे में विस्तृत चर्चा वास्तविक वीडियो एवं एनिमेटेड चित्रों के माध्यम से दुर्घटनाओं को रोकने तथा सही तरीके से वाहनो के संचालन पर विस्तृत प्रकाश डाला । साथ ही साथ दुर्घटना के कारण, बचाव व उपचार के बारे में चर्चा किया। कार्यक्रम में समस्त छात्रों ने बड़े ही मनायोगपूर्ण ढंग से अपने आपको लाभन्वित किया। बच्चों ने अपने जिज्ञासाओं को प्रश्न के माध्यम से पुछ कर अपने संशय को मिटाया।
अंत में समापन के पूर्व बच्चों की जानकारी एव ज्ञान संवर्धन हेतु एक विस्तृत प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।
इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक श्री अमित पाण्डेय जी ने अतिथियों का स्वागत बुके देकर किया और अपने संबोधन में सड़क सुरक्षा जागरूकता को जन-जन तक पहुँचाने का वादा किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed