हथकरघा बुनकर समाज ने की पत्रकारवार्ता।

रोहित सेठ

वाराणसी ऑल इण्डिया बुनकर विकास मंच आज मुख्य वक्ता किशन सेठ व रमजानअली पचरंगी संयुक्त प्रेसवार्ता मे उपस्थित रहे।

बुनकर मजदूर 01 मई से 09 मई 2024 तक मजदूर दिवस मनाया। पूर्वाचल के कई संगठन सामिल थे, जिसका नेतृत्व बुनकर नेता रमजानअली पचरंगी ने किया।

आल इण्डिया बुनकर विकास मंच के बैनर के माध्यम से आपके सामने संयुक्त रूप से यह का समाधान के लिए जायें, प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में।

राजनीति भागीदारी में हम अपना वोट प्रधानमंत्री बनाने के लिये अपने ससदीय क्षेत्र में जनाब नरेन्द्र मोदी जी को देगें, पूर्वांचल के कई जिलों में प्रभारी भी नियुक्त करेंगे। सर्वसम्मति से पूर्व में पूर्वाचल की बैठक में बुनकर कई संगजनों ने मिल कर इसकी जिम्मेदारी किशन सेठ व पचरगी को दिया। सर्वसमाज के अलावा बुनकर बहन-भाई यह प्रस्ताव पारित किया। पूर्वाचल में संस्था की बात जो नहीं मानेगा उसे सस्था के सदस्यता से खारिज कर दिया जायेगा। इसकी जिम्मेदारी संस्था के वक्ता किशन सेठ व अध्यक्ष रमजानञ्जली पचरंगी को दिया गया है।

किशन सेठ को जौनपुर, चन्दौली, मिरजापुर, वाराणसी सासदीग क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है और पचरंगी को कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, गोरखपुर, जिला बस्ती मण्डल के लिये नियुक्त किया गया है, और लोगों को अगली बैठक में जिम्मेदारी दी जायेगी।

किशन सेठ के नेतृत्व में वाराणसी डी०एम० के माध्यम से प्रधानमंत्री को दिनांक 14 मई, 2024 को तार जारी बुनकर, दरी बुनकर, हथकरघा बुनकर व पावरलूम बुनकर व उनके परिवार की तमाम समस्या के पत्रक दिये जायेगें और बुनकर नेता किशन रोड के हाथों प्रधानमंत्री को एक अंगवस्त्र बुनकर समाज के बहन-मांईयों की तरफ से भेंट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *