रिपोर्ट :राजेश गुप्ता


वाराणसी ।वाराणसी सहित कई जिलों में चुनाव के अंतिम दौर 1 जून को लोकसभा के चुनाव एवं चुनाव के प्रति मतदाताओं के उदासीनता को देखते हुए सामाजिक संस्था सुबह बनारस क्लब के बैनर तले मछोदरी स्थित श्री स्वामी नारायण मंदिर के मंहत संत श्री प्रेम स्वरूप दास जी के अपील पर संस्था के अध्यक्ष समाजसेवी मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क में सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक पर आने वाले हजारों मॉर्निंग वॉकरो के बीच भारी से भारी संख्या में मतदान करने की अपील के साथ हाथों में तख्ती बैनर लेकर एक जन जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें सभी लोग भईया बाबू कर लो नोट जरूर से जाकर देना वोट। अपना फर्ज निभाएंगे वोट देने जाएंगे।

काशी को दिखाना है,मतदान प्रतिशत बढ़ाना है। पहले मतदान फिर जलपान के नारों के साथ चल रहे थे। उपरोक्त अवसर पर बोलते हुए वक्ताओं ने कहा कि लोकसभा का चुनाव 5 वर्ष बाद हो रहा है। हर क्षेत्र में नई पीढ़ी पहली बार वोट डालेगी। उनसे बहुत उम्मीद है। नए विकसित भारत के निर्माण के लिए जिले के हर मतदाता को पूर्व की संकीर्णता त्याग कर राष्ट्र निर्माण के लिए वोट करना चाहिए। जिस प्रकार से मतदान का प्रतिशत गिर रहा है, यह देश के उज्जवल भविष्य एवं स्वच्छ राष्ट्र निर्माण के लिए कत्तई ठीक नहीं है। वाराणसी जिले के 37000 युवा मतदाता इस बार अपने पहले मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उनसे भी अपील किया जाता है, कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करेंगे और लोगों को इसके लिए प्रेरित करेंगे।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, पूर्व चीफ वार्डन कमला प्रसाद सिंह, प्रहलाद तिवारी,चंद्रशेखर सिंह चौधरी, गणेश सिंह, अनिल विश्वकर्मा, भईया लाल यादव,राजकुमार सिंह, राजेश सिंह, प्रहलाद पटेल, विजय गुप्ता, विजय जायसवाल,पप्पू रस्तोगी, दिनेश शर्मा, श्याम दास गुजराती,ललित गुजराती , बी. डी. टकसाली, सहित सैकड़ो लोग शामिल थे।
मुकेश जायसवाल
अध्यक्ष
सुबह- ए- बनारस क्लब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *