स्वर्णिम स्टार्टअप एंड इनोवेशन यूनिवर्सिटी का बलिया में प्रतिभा सम्मान समारोह, मेधावी छात्रों को सम्मानित किया।

रोहित सेठ

विभिन्न जिलों में आयोजित एक सेरेमनी में लगभग 300 छात्रों को सम्मानित किया गया, एकेडमिक एक्सीलेंस को प्रोत्साहन देना था उद्देश्य। 

वाराणसी।गुजरात के गांधीनगर में स्थित स्वर्णिम स्टार्टअप और इनोवेशन यूनिवर्सिटी ने कैरियर काउंसलिंग एंड मोटिवेशनल ऑर्गनाइजेशन (सीसीएमओ) के सहयोग से हाल ही में उत्तर प्रदेश के बलिया में ‘प्रतिभा सम्मान समारोह’ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मऊ, देवरिया, जौनपुर और बलिया जिलों के 306 छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाया गया, जिन्होंने कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम श्रेणी के परिणाम प्राप्त किए।
सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि बलिया प्रधान श्री राम प्रताप सिंह ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को मेडल एवं प्रमाण पत्र प्रदान किए। अपने संबोधन के दौरान श्री सिंह ने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए शिक्षा के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे अपनी निरंतर कड़ी मेहनत करें और देश के विकास में योगदान देकर अपने परिवार, समाज और राष्ट्र को गौरवान्वित करें। श्री सिंह के शब्द युवाओं से कहा, “आपकी आज की उपलब्धियां अभी शुरुआत हैं। दृढ़ संकल्प और लगन के साथ, आप और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंच सकते हैं और हमारे राष्ट्र के उज्जवल भविष्य को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।”

बलिया के विभिन्न स्कूलों के 30 शिक्षकों की उपस्थिति भी इस कार्यक्रम में रही, जिन्होंने इन युवाओं का मार्गदर्शन करने और उनके कौशल को निखारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। स्वर्णिम यूनिवसिर्टी द्वारा उनकी शिक्षा और मार्गदर्शन के प्रति समर्पण को स्वीकार किया गया और उनकी सराहना की गई।

स्वर्णिम स्टार्टअप और इनोवेशन यूनिवर्सिटी के वाईस प्रेसिडेंट श्री आदि जैन ने कहा, “हमें गर्व है कि हम इन प्रतिभाशाली छात्रों की कड़ी मेहनत और उपलब्धियों का सम्मानित कर रहे हैं। यह कार्यक्रम न केवल उनकी सफलता का सम्मान करता है बल्कि उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने और समाज में सकारात्मक योगदान करने के लिए भी प्रोत्साहित करता है,” ।

प्रतिभा सम्मान समारोह स्वर्णिम यूनिवसिर्टी की शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और छात्रों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने और बेहतर करने के अवसर प्रदान करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। विश्वविद्यालय युवा प्रतिभाओं का समर्थन करने और उनकी पूरी क्षमता को साकार करने में उनकी मदद करने के लिए समर्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed