पीएम मोदी का काशी में होगा ग्रेण्ड वेलकम।

रोहित सेठ

वाराणसी: 16 जून:- आगामी 18 जून को काशी के सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काशी आगमन पर उनका ग्रेंड वेलकम होगा। पार्टी की योजनानुसार बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ ही मेहंदीगंज ग्राम सभा स्थल पर भव्य स्वागत की योजना बनी है। इतना ही नहीं शहरी क्षेत्र में पुलिस लाइन से लेकर दशाश्वमेध तक एवं दशाश्वमेध से लेकर विश्वनाथ मंदिर गेट नम्बर चार तक पूरे यात्रा मार्ग में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार द्वय रविन्द्र जायसवाल, डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु, विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्त्ता काशीवासियो संग ढोल, नगाड़ा, डमरू दल के साथ शंखनाद एवं गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर अपने प्रिय सांसद का जोरदार स्वागत करेंगे। लगातार तीसरी बाद प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रथम काशी आगमन पर न सिर्फ काशीवासी अपितु कार्यकर्त्ता भी बेहद उत्साहित है।

भाजपा ने झोकी ताकत आज किया डोल नागाड़ो संग जनजागरण।

क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मेहंदीगंज ग्राम सभा में आगामी 18 जून को किसान सम्मेलन होगा। इसमें 50 हजार किसानों की भागीदारी का लक्ष्य है। इसके लिए भाजपा ने व्यापक जनजागरण अभियान चलाया है। आज पूर्वांह से ही भाजपा के वरिष्ठ नेताओं क्रमशः क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप पटेल, जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा आदि नेताओं व जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम स्थल के आस पास हरसोस, मेहंदीगंज, बिरभानपुर आदि गांवों में जुलुस की शक्ल में ढोल नगाड़े संग जनजागरण किया। गांव के एक एक घर में जनसंपर्क कर अन्नदाताओं को किसान सम्मेलन में आने का निमंत्रण दिया। इस दौरान सुरेन्द्र पटेल, प्रवीण सिंह गौतम, अश्वनी पाण्डेय, भानुशंकर पटेल, विक्रम पटेल, प्रेमशंकर पाठक, अनिल तिवारी आदि मुख्य रुप से शामिल थे।

20 हजार करोड़ की किसान सम्माननिधि डायरेक्ट किसानो के खाते में ट्रांसफर होगी।

जनजागरण के दौरान क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि पीएम मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कार्यभार संभालते ही दो बड़े निर्णय लिये। पहला किसानों की 20 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि को अपनी स्वीकृति दी और दूसरा संकल्प पत्र में किये गए वायदे के तहत पहली ही कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिए 3 करोड़ नए आवास को मंजूरी दी। इतना ही नहीं किसान सम्मान निधि के तहत स्वीकृत 20 हजार करोड़ की धनराशि, मेहंदीगंज में आयोजित किसान सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी यह 20 हजार करोड़ की धनराशि किसानों के खाते में यही से सीधे ट्रांसफर करेंगे।

महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि ग्रैंड वेलकम के तहत प्रधानमंत्री के  यात्रा मार्ग को पार्टी के झंडो, झंडियो, बैनर एवं केशरिया कपड़ों से सजाया जायेगा। इतना ही नहीं यात्रा मार्ग के अतिरिक्त प्रमुख मार्गो, चौराहों पर हजारों की संख्या पीएम के स्वागत व अभिनन्दन में बड़े छोटे होर्डिंग्स लगाए जा रहें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *