आर्थिक रूप से कमजोर कैंसर पीड़ितों ने सरकार से मदद की लगाई गुहार, आयुष मंत्री ने हर संभव मदद का दिया भरोसा॥

रोहित सेठ

पीड़ितों की समस्याओं का प्रथम बार ही निदान हमारी॥ प्राथमिकता–डा.दयाशंकर मिश्र दयालु॥

वाराणसी 1 जुलाई–: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय में प्रदेश सरकार के आयुष,खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डा. दयाशंकर मिश्र दयालु ने लोकसभा चुनाव के पश्चात आज प्रथम जनसुनवाई की।
जनसुनवाई के दौरान फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ी। सभी की फरियाद सुनते हुए प्रदेश के आयुष मंत्री डॉ.दयाशंकर मिश्र “दयालु” ने कहा कि पीड़ितों को एक ही समस्या के लिए बार बार न दौड़ना पड़े, इसलिए समस्याओं का पहली बार में ही समाधान हो यह हमारी हमेशा से प्राथमिकता रही है।
प्राप्त प्रार्थना पत्रों में सराय नंदन ख़ोजवां निवासिनी गीता देवी ने गुहार लगाते हुए कहा कि उन्हें गाल ब्लैडर का कैंसर है। जिसके ईलाज के लिए डॉक्टरों ने लगभग साढ़े तीन लाख का खर्च बताया है लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह ईलाज कराने में असमर्थ हैं। इसलिए उन्हें ईलाज के लिए सरकार द्वारा आर्थिक सहायता दी जाए।
इसी प्रकार शिवपुर निवासी दिनेश कुमार उपाध्याय ने भी कैंसर से पीड़ित होने की बात कही और सरकारी मदद के लिए गुहार लगाई। इसी कड़ी में आराजी लाइंस के ग्राम वासियों ने बदहाल सड़क की स्थिति से अवगत कराया और नए सड़क मार्ग की मांग की। इसी प्रकार सुंदरपुर निवासिनी राजमनी देवी ने अपने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और न्याय की गुहार लगाई।
इसके अतिरिक्त अन्य कई मामलों का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए आयुष मंत्री डा दयाशंकर मिश्र दयालु ने संबधित विभाग को अविलंब कार्यवाई के निर्देश दिए और कई मामलों का त्वरित निस्तारण किया।
आयुष मंत्री दयालु ने जनसुनवाई के पश्चात संसदीय जनसंपर्क कार्यालय के प्रभारी शिवशरण पाठक को आज उनके जन्म दिन की बधाई दी
जनसुनवाई में शिवशरण पाठक, जनसंपर्क अधिकारी गौरव राठी, डॉ हरदत्त शुक्ला, राहुल
पांडेय आदि ने मुख्य रुप से सहयोग किया ॥

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *