रिपोर्ट- परवेज आलम

🔵सीएम ने लिया त्वरित संज्ञान, पीड़ित की मां को एसडीएम ने सौंपा चेक, हर संभव मदद का जिला प्रशासन ने दिलाया भरोसा

लखीमपुर खीरी 02 जुलाई। जिले में एक बच्चे ने बहादुरी की मिसाल पेश करते हुए बिना डरे मगरमच्छ से लड़ गया, हालांकि कई मिनट तक मगरमच्छ से हमले में बच्चे को अपना एक हांथ गंवाना पड़ा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के त्वरित संज्ञान लेकर मगरमच्छ के हमले से बायाँ हाथ कटने पर संकित पुत्र संवारी, नि० ग्राम ठाकुरपुरवा, मजरा, बंगलहा तकिया, तह0 निघासन को “मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष” से रू. दो लाख की आर्थिक सहायता की स्वीकृति प्रदान की।

मंगलवार को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायता की स्वीकृत मिलते डीएम डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के निर्देश पर एसडीएम निघासन राजीव निगम और एसडीएम सदर अश्विनी कुमार सिंह ने पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने के लिए भी आश्वस्त किया। पीड़ितकी मां को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से जारी 02 लाख का चेक प्रदान किया।

बताते चलें कि सिंगाही थाना क्षेत्र के ठाकुरपुरवा मजरा बंगलहा तकिया निवासी सोमबारी का 11 साल का बेटा संकित कुमार शुक्रवार को अपनी मां के साथ घास लेने गांव के किनारे गया था। संकित जैसे ही तालाब के पास पहुंचा तो तालाब में छिपे एक बड़े मगरमच्छ ने उसे दबोच लिया। ये देख संकित की मां के होश उड़ गए और जोर-जोर से शोर मचाना शुरू कर दिया। पड़ोस में पड़े एक डंडे से भी मगरमच्छ को पीटने लगी। लेकिन मगरमच्छ संकित को तालाब में खींचता रहा। जबकि संकित अपनी पूरी ताकत से मगरमच्छ से लड़ता रहा। यह करीब कई मिनट तक चलता रहा। वहीं, संकित की मां का शोर सुनकर पहुंचे लोगों ने लाठी डंडों से पीटकर किसी तरह से संकित को मगरमच्छ के जबड़े से छुड़ाया, लेकिन तब तक मगरमच्छ संकित का बायां हाथ चबा चुका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *