प्रोफेसर विधु द्विवेदी सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में आधुनिक ज्ञान विज्ञान संकाय की डीन(संकायाध्यक्ष)नियुक्त॥

रोहित सेठ

सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर संकाय और संस्था के अभ्युदय में सहभागी हों– कुलपति प्रो बिहारी लाल शर्मा..

गृह विज्ञान विभाग की प्रोफेसर विधु द्विवेदी को सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय, वाराणसी में आधुनिक ज्ञान विज्ञान संकाय की डीन नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति तीन वर्ष की अवधि अथवा उनकी सेवानिवृत्ति तक, जो भी पहले हो, के लिए की गई है प्रोफेसर द्विवेदी विश्वविद्यालय में कौशल विकास केन्द्र की निदेशक तथा गृह विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष भी हैं।
प्रो द्विवेदी की नियुक्ति विश्वविद्यालय अधिनियम की धारा 27(4) के अन्तर्गत की गई है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बिहारीलाल शर्मा ने प्रोफेसर द्विवेदी को उनकी नई भूमिका के लिए बधाई दी तथा विश्वास व्यक्त किया कि वे सभी विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगी तथा संस्थान के विकास में अपना योगदान देंगी।
ज्ञातव्य हो कि प्रो द्विवेदी की नियुक्ति इस संस्था में सितंबर 1998, 2009 तक रीडर, 2013 में प्रोफेसर, 2010 में प्रथम विभागाध्यक्ष का प्रभार, 2021 से अब तक महिला लर्निंग सेंटर की निदेशक, 2021-23 तक यूजीसी समन्वयक, 2022 से दीनदयाल उपाध्याय कौशल केंद्र की निदेशक, विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष, महिला उत्पीड़न की अध्यक्ष हैं।
विश्वविद्यालय के प्रो रामपूजन पाण्डेय, विज्ञान विभाग के आचार्य प्रो जितेन्द्र कुमार शाही, प्रो शैलेश कुमार मिश्र, प्रो राजनाथ, प्रो अमित कुमार शुक्ल सहित अन्य लोगों ने हर्ष के साथ बधाई दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *