रिपोर्ट:गुरदीप सिंह

औरैया सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कखावतू स्थित कांशीराम कालोनी में गुरुवार की सुबह सफाई करने गई दो महिला कर्मचारियों के साथ वहां के लोगों ने मारपीट कर धक्का मुक्की करते हुए उनकी झाड़ू रखा ली तथा गालियां देते हुए उनकी मारपीट कर दी। इससे आक्रोशित होकर सफाई कर्मियों ने कोतवाली पहुंचकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है।
गुरुवार की सुबह काशीराम कॉलोनी में महिला सफाई कर्मी शकुंतला देवी एवं बेबी रोज की भांति सफाई करने के लिए गई हुई थी। जब वह वहां पर साफ सफाई कर रही थी तभी वहां पर आए कुछ लोगों द्वारा उनके साथ अभद्रता की गई तथा कहा गया कि उनके घर के अंदर की भी साफ सफाई करें। जब उनके द्वारा मना किया गया तो दबंगों ने गालियां देना शुरू कर दी। जब गाली देने का विरोध किया तो दबंगों ने दोनों महिला सफाई कर्मियों की मारपीट कर दी।

मारपीट होने के बाद सफाई कर्मियों द्वारा इसकी जानकारी अपने अन्य साथियों को दी गई। इससे आक्रोशित होकर सफाई कर्मियों ने कोतवाली पहुंचकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। वही मामले की जानकारी पाकर नगर पालिका परिषद के सभासद एवं अध्यक्ष अनूप गुप्ता भी पहुंच गये थे। वही नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि पालिका के कर्मियों के साथ किसी भी प्रकार की अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह लोग मेहनत करके आम जनता के लिए काम करते हैं इसके बाद यदि उनके साथ ऐसा होता है तो वह शांत नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि वह दबंगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी भूपेंद्र राठी ने बताया कि मामला संज्ञान में है तथा कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed