किसान की मौत के परिवार पर आया संकट

अछल्दा,औरैया। खेत पर किसान धान की रोपाई करने गए पास बने नाले के पास गिर पड़ा। नजदीक खेत के पास काम कर रहे किसान ने गिरते हुए देखा मौके पर पहुंच गये। उसे नाले से तुरंत बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जहाँ परिजन सीएचसी ले गए डॉक्टर ने मृत घोषित किया।
थाना क्षेत्र के शनिवार की सुबह 8 बजे गांव छछुंद निवासी रणजीत सिंह (55) पुत्र राम दुलारे सुबह अपने 6 बीघा खेत मे धान की रोपाई के लिए गए हुए थे फिर खेत पास बने नाले में पैर फिसल कर गिर गये। जिससे नाले के पास गिर कर मौत हो गई। वही नजदीक खेत के पास काम कर रहे मनरेगा में गिरते हुए किसान को उठाया, लेकिन मृत अवस्था मे मिले। वही ग्रामीणों ने देखते ही परिजनों को सूचना दी। वही मृतक के परिजन जीवन की आस लगाये आनन-फानन में अछल्दा सीएचसी में भर्ती कराया गया जहाँ डॉक्टर अमरदीप ने मृत घोषित कर दिया गया। और अपने पीछे पत्नी लक्ष्मी देवी और तीन पुत्र को छोड़ गया। वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वही थाना प्रभारी विनेश कुमार ने मृतक किसान के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
इनसेट-मृतक किसान के परिवार आया भारी संकट, प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग .अछल्दा,औरैया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक के पास 6 बीघा जमीन थी, जिसमें वह खेती करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था। उसकी मौत से परिवार के आगे आर्थिक संकट आन खड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि वह शासन और प्रशासन से मृतक किसान के परिवार के लिए मुआवजा दिलाने की मांग करेंगे।

By admin_kamish

बहुआयामी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *