रिपोर्टर गुरदीप सिंह

शासन की मंशानुरूप समस्या संबंधी आवेदन पत्रों का निस्तारण पारदर्शिता के साथ स्थलीय जांच के उपरांत सुनिश्चित करायें

समस्या के निस्तारण में दोनों पक्षों को सुनने के उपरांत स्थाई समाधान किया जाए

समस्या समाधान के उपरांत संबंधित को अवगत भी करायें जिससे पुनः परेशान न होना पड़े।

औरैया 22 जुलाई 2024- जिलाधिकारी डॉ० इंद्रमणि त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बिधूना तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बड़ी संख्या में आए फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए आवेदन पत्र लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रार्थना पत्र में अंकित समस्या का संज्ञान लेकर टीम के साथ स्थलीय जांच करते हुए नियमानुसार निष्पक्ष होकर समाधान करते/ कराते हुए संबंधित को अवगत भी करायें जिससे आवेदक को एक ही शिकायत के लिए बार-बार परेशान न होना पड़े। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस का तात्पर्य क्षेत्रीय जनों की समस्याओं का निर्धारित स्थान पर पहुंचकर अपनी समस्या को अवगत कराने तथा उसका समय से पारदर्शिता पूर्वक निस्तारण किए जाने से है।इस अवसर पर 111शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 17आवेदन पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया।
उक्त अवसर पर धर्मेन्द्र सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी मलिक पुर ने अनुरोध किया कि मलिकपुर से रुरुगंज जाने – आने के लिए ग्राम पन्डपुर से पुर्वा पीताराम तक की सड़क बहुत खराब है जिसके कारण आम नागरिकों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है कृपया सड़क बनवा दी जाए‌।
जिस पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी अछल्दा को निर्देश दिए की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करें। रमेश चंद्र पुत्र श्री राम भरोसे निवासी आर्यनगर बेला रोड बाईपास बिधूना ने आवेदन देते हुए अवगत कराया कि प्रार्थी का विद्युत मीटर का बिल मीटर रीडर द्वारा गलत निकाला गया है कृपया बिल संशोधित कराने का कष्ट करें। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत (नगरीय) को निर्देशित किया की समस्या का तत्काल निस्तारण कराये। विपिन कुमार पुत्र श्री वीरेन्द्र सिंह निवासी वार्ड नंबर 09 नवीन बस्ती पूर्वी बिधूना ने आवेदन देते हुए अवगत कराया कि सरकारी भूमि पर भू माफिया राज कुमार पालीवाल द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जा किए हुए हैं जिससे कब्जा हटवाने के लिए पूर्व में भी आवेदन दिया था परंतु कब्जा नहीं हटवाया गया कृपया कब्जा हटवाया जाए, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत बिधूना को निर्देश दिए कि नियमानुसार नपती आदि करके आवश्यक कार्यवाही कर कब्जा हटवाए। रन्नो देवी पत्नी साहब सिंह पूर्वाकले ने आवेदन देते हुए अवगत कराया कि वर्ष 2023 में अधिक वर्षा के कारण प्रार्थनी का कच्चा मकान गिर गया था जिसकी जांच कर लेखपाल/ कानूनगो ने जिला प्रशासन को अवगत करा दिया था जिससे प्रार्थनी को 4000 रू० की धनराशि खाते में आवंटित कर दी गई थी परंतु उसके पश्चात अभी तक अन्य कोई राशि /आवास आवंटन नहीं किया गया है कृपया आवश्यक कार्यवाही करने की कृपा करें, जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार बिधूना को निर्देश दिए की जांच कर नियमानुसार समस्या का निस्तारण कराये।
उक्त द्वय अधिकारियों ने आवेदन लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी आवेदन प्राप्त हुए हैं उनका स्वयं संज्ञान लेकर नियमानुसार समस्या का निस्तारण समय से कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संपूर्ण समाधान दिवस की समाप्ति के बाद तहसील परिसर में पौधरोपण करते हुए कहा कि जीवन में वृक्षों की महती भूमिका है , एक-एक पौध सभी को लगानी चाहिए। इस अवसर पर आए फरियादियों को पौधे भी वितरित कराये।

उक्त अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, वनाधिकारी राकेश सिंह , उप जिलाधिकारी बिधूना हरिश्चंद्र, जिला विकास अधिकारी करुणापति मिश्र, तहसीलदार बिधूना रणवीर सिंह सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

By admin_kamish

बहुआयामी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed