आवास विकास स्थित राजकीय महाविद्यालय बदायूं में मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत छात्राओं को नारी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन की दिशा में क्रियाशील होने की शपथ दिलाई गई। राष्ट्रीय सेवा योजना की रानी लक्ष्मीबाई इकाई की कार्यक्रम अधिकारी डॉ बबिता यादव के निर्देशन में चल रहे मिशन शक्ति अभियान में एनएसएस स्वयंसेवकों के साथ महाविद्यालय की रेंजर्स छात्राओं ने भी भाग लिया। कार्यवाहक प्राचार्य डॉ अंशु सत्यार्थी ने छात्राओं को शपथ ग्रहण कराने के बाद कहा कि नारी शक्ति का उत्थान राष्ट्र के स्थान का मार्ग प्रशस्त करेगा। रेंजर्स लीडर डॉ बरखा ने कहा कि शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ नारी अपने साहस और पराक्रम के बल पर स्वावलंबन की दिशा में आगे बढ़ सकती हैं तथा वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकती हैं।

वनस्पति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ सरिता यादव ने कहा कि नारी सशक्तिकरण हेतु संवैधानिक अधिकारों एवं शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार अत्यावश्यक है।अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डॉ ज्योति विश्नोई ने कहा कि समाज के प्रत्येक क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही छात्राएं अपने पास पड़ोस कि नारी को उनके अधिकारों से परिचित कराएं तथा उनको सशक्त करने के लिए जागरूक करें।
इस अवसर पर डॉ सतीश सिंह यादव, डॉ राकेश कुमार जायसवाल, डॉ शशि प्रभा,डॉ सारिका शर्मा,एकता सक्सेना, दीक्षा सक्सेना,सेजल मिश्रा,गोविन्द शर्मा,प्रशान्त,वीरबहादुर आदि उपस्थित थे।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी बदायूं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed