रिपोर्ट धनंजय वर्मा निघासन

लखीमपुर : प्रशासन की अनदेखी कहें या बेलरायां व आसपास के दो दर्जन गांव के ग्रामीणों की बद,नसीबी कहें। आधार कार्ड बनवाने व संशोधन करवाने के लिए ग्रामीणों को अट्ठारह किलोमीटर दूर जाना पड़ता है जबकि बेलरायां में आधा दर्जन जनसेवा केंद्र होने के बाद भी किसी केंद्र व सरकारी संस्था को आधारकार्ड बनाने व संशोधन के लिए अधिग्रहित नहीं किया गया हैं। ग्रामीणों की मांग है कि किसी केंद्र को आधारकार्ड बनाने तथा संशोधन करने का प्राधिकार दिया जाय जिससे ग्रामीणों की समस्या का समाधान हो सके।

बेलरायां व्यापार मंडल के अध्यक्ष तुषार लहरी की अध्यक्षता में व्यापारियों की बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ग्रामीणों की समस्याओं को देखते हुए निघासन उपजिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया कि बेलरायां तथा आसपास के लगभग दो दर्जन गांवो के हजारों ग्रामीणों को आधार कार्ड बनवाने या संशोधन कराने के लिए निघासन अठारह किलोमीटर दूर जाना पड़ता है।

निघासन जाने वाले ग्रामीणों ने बताया की निघासन में भीड़ की वजह से कई कई दिन जाने के बात कहीं उनका नंबर आता है जिससे लोग काफी आहत हैं जिस कारण उपजिलाधिकारी निघासन से मांग है कि बेलरायां में किसी एक जनसेवा केंद्र को आधारकार्ड व आधारकार्ड संशोधन के लिए प्राधिकार किया जाए जिससे ग्रामीणों को आधारकार्ड बनवाने तथा संशोधन कराने में परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस मौके पर व्यापारी गिरधारी अग्रवाल, उदय वर्मा,अजय वर्मा, चंद्रमोहन, जयशंकर पांडे, गुड्डन अग्रवाल, जमीर अहमद, कंचन वर्मा, कपिल वर्मा, मोहम्मद यामीन, आसिफ अंसारी, वेदप्रकाश जायसवाल, शिफाकत अली,राजू खान,स्पर्श वर्मा,कन्हैया अग्रवाल, रामचन्द्र कश्यप, अलीम अहमद सहित तमाम व्यापारी तथा कई ग्रामीण उपस्थित रहे।

वर्जन –

इस संबंध में निघासन उपजिलाधिकारी राजीव निगम ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या का समाधान होगा बहुत जल्द बेलरायां में आधारकार्ड बनवाने वा संशोधन सेंटर खोला जाएगा।

By admin_kamish

बहुआयामी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *