बृजलैक्स मोटर्स में हुई टाटा कर्व ईवी की लॉन्चिंग।

रोहित सेठ

टाटा मोटर्स पैसंजर व्हीकल्स की अधिकृत डीलरशिप बृजलैक्स मोटर्स में टाटा की बहुप्रतिष्ठित कर्व ईवी कार की लॉन्चिंग मुख्य अतिथि एम. एल. सी. धमेन्द्र राय द्वारा की गई। शेप्ड टू स्टन, शेप्ड फॉर ग्रैंड्योर, शेप्ड फॉर परफॉर्मेंस, शेप्ड फॉर इनोवेटिव टेक्नोलॉजी, और शेप्ड फॉर एब्सोल्यूट सेफ्टी के 5 प्रमुख स्तंभों पर निर्मित, कर्व अत्यधिक प्रतिस्पर्धी मध्यम आकार के एसयूवी कुपे सेगमेंट में कंपनी के प्रवेश को चिह्नित करता है। टाटा मोटर्स की एसयूवी रेंज में यह नया जुड़ाव एसयूवी की मजबूती और कूपे डिज़ाइन का एक अनूठा मिश्रण है।

बृजलैक्स मोटर्स के डायरेक्टर विनम्र अगरवाल एवं देवांग मेहरा द्वारा बताया गया कि कर्व भारत की पहली एसयूवी कूपे है एवं इस इनोवेटिव बॉडी स्टाइल की पहली कार हैं जिसे टाटा मोटर्स भारत में लाने वाली पहली कम्पनी है। कर्व ईवी के लिए बुकिंग कि शुरुआत हो चुकी हैं व डिलीवरी 23 अगस्त से शुरु होगी। बृजलैक्स मोटर्स की विभिन्न शाखाओ में अब तक 100 से अधिक बुकिंग हो चुकी हैं। ज्ञात हो कि बृजलैक्स मोटर्स पूर्वाचल की सबसे पुरानी, सबसे बड़ी, एवं सबसे प्रतिष्ठित टाटा डीलरशिप है जिसकी शाखायें सिगरा-वाराणसी, एयरपोर्ट-वाराणसी, गाजीपुर एवं चंदौली में फैली हुई है।

टाटा कर्व 2 पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन विकल्प में भी उपलब्ध होगी। जिसकी लॉन्चिंग 2 सितम्बर को की जाएगी, टाटा ने अपने पेट्रोल व डीजल वाहनों के लिए एडेप्टिव टेक फॉरवर्ड लाइफस्टाइल आर्किटेक्चर, एटलस, का विशेष निर्माण किया हैं। टाटा कर्व में पेट्रोल इंजन हाइपरियन गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन स्वदेशी रूप से विकसित पहला जीडीआई इंजन है।

अत्याधुनिक तकनीक के साथ प्रीमियम डिजाइन में कर्व इवी को 45 किलोवाट बैटरी के साथ 17.49 लाख रुपये में 502 किलोमीटर और 55 किलोवाट बैटरी के साथ 19.25 लाख रुपये में 585 किलोमीटर की प्रमाणित लंबी ड्राइविंग रेंज में लॉन्च किया गया है।

लॉन्चिंग के अवसर पर भावी ग्राहक, फाईनेंर्स, इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी व अन्य अतिथि उपस्थित रहे, जिन्होंने नए मॉडल को बहुत ही सराहा। धन्यवाद ज्ञापन बृजलैक्स मोटर्स के जनरल मैनेजर रणधीर सिंह द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *