शम्भुनाथ सिंह रिसर्च फाउंडेशन से जुडी किशोरियों द्वारा रक्षाबंधन त्यौहार पर घर ना जा पाने वाले पुलिस कर्मियों को रक्षा सूत्र बांध कर इस त्यौहार की खुशिया बाटी गई।

रोहित सेठ

वाराणसी, 18 अगस्त । रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर डॉ. शम्भुनाथ सिंह रिसर्च फाउंडेशन से जुडी किशोरियों द्वारा सारनाथ थाने एवं ACP सारनाथ कार्यालय में रक्षाबंधन त्यौहार पर घर ना जा पाने वाले पुलिस कर्मियों को रक्षा सूत्र बांध कर इस त्यौहार की खुशिया बाटते हुए अपनी सुरक्षा का रिटर्न गिफ्ट प्राप्त किया। संस्था की कार्यक्रम प्रबंधक दीक्षा सिंह एवं किशोरी मंच की संयोजिका काजल के नेतृत्व में 31 बालिकाओ का समूह आज सुबह जब थाने पर पंहुचा तो एक बरगी पुलिस कर्मी भौचक हो गए किन्तु जब उन्हें बालिकाओ के उद्देश्य का पता चला तो उन्हें हार्दिक प्रशन्नता हुयी और सभी पुरुष पुलिस कर्मियों ने उन्हें रक्षा सूत्र बंधवाने के साथ साथ उनकी पूरी सुरक्षा व शोषण से मुक्ति का आश्वासन देते हुए सभी का मुंह मीठा कराया । “किशोरी समूह की अध्यक्ष काजल ने बताया की एक लम्बे समय से हम किशोरियों के मन में लगातार ये भाव आ रहा था की जो पुलिस कर्मी हम सब की रक्षा के लिए अपना घर परिवार त्याग देते है उनके प्रति भी हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम

उन्हें बहनों की कमी परिवार का प्यार देने की कोशिस करे।” प्रभारी निरीक्षक श्री परम हंस ने बालिकाओ के हौसलों तथा संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें बेख़ौफ़ होकर पढ़ने, आगे बढ़ने और अपने परिवार, समाज और देश का नाम रौशन करने को कहा तथा थाने की कार्य प्रणाली के बारे में अवगत कराया। कार्यक्रम में सुलेखा पटेल, रश्मि, रैहमिन, रिया, शशिकला, मनोज, आकाश आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *