लोकेशन — नीमच (मध्य प्रदेश)
मो. — 7049164627
रीपोर्ट — राहुल राव

नीमच । विधायक दिलीप सिंह परिहार कलेक्टर हिमांशु चंद्रा, पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल ने भादवामाता के श्रद्धा भवन में शुक्रवार की शाम को आयोजित संस्थान समिति की बैठक में मालवा की वैष्णो देवी महामाया मां भादवा माता जी में 3 अक्टूबर से आगामी नवरात्रि में आयोजित होने वाले नवरात्रि मेले में श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए आवश्यक इंतजाम करने और श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए विस्तार से चर्चा की गई।
बैठक में विधायक कलेक्टर एवं एसपी ने भादवामाता में 26 करोड़ की लागत से चल रहे हैं मास्टर प्लान कार्यों विभिन्ननिर्माण कार्यो का पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से प्रगति का जायजा लिया और सभी निर्माण कार्यों को तेजी से पूर्ण करवाने के निर्देश दिए विधायक परिहार ने एसडीएम से कहा कि भादवा माता मंदिर के समीप पवित्र बावड़ी एवं हवन मंडप का कार्य नवरात्रि से पूर्व पूर्ण करवाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि भादवा माता की पेयजल समस्या के समाधान के लिए गांधी सागर से हर घर नल से जल योजना में भादवा माता को जोड़ा गया है इससे भादवा माता की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। बैठक में भादवा माता मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के वहां की पार्किंग की व्यवस्था अस्थाई बस स्टैंड निर्माण मंदिर में दर्शन के लिए सुगम आवागमन की व्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में भी विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिए गए।
समिति सदस्यों ने भादवा माता मेला परिसर में स्थित प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला को विद्यार्थियों की सुविधा के लिए अन्यत्र शिफ्ट करने के लिए भूमि आवंटन करने का अनुरोध भी कलेक्टर से किया बैठक में बताया गया कि भादवा माता में स्वास्थ्य केंद्र निर्माण और विद्यालय निर्माण का कार्य मुख्यमंत्री जी की घोषणा में शामिल है कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र निर्माण एवं स्कूल भवन निर्माण के लिए प्रथक से जमीन चयनित कर आवंटन के प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए।
प्रारंभ में कलेक्टर चंद्रा एवं एसपी जायसवाल ने महामाया मां भादवा माता जी के दर्शन किए और और पवित्र बावड़ी के निर्माण कार्य का अवलोकन भी किया कलेक्टर एसपी ने भादवा माता मंदिर मैं दर्शन के लिए बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के सामने पाथवे निर्माण कार्य की जानकारी भी ली।

By admin_kamish

बहुआयामी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed