रिपोर्ट_ मोहम्मद जीशान तहसील प्रभारी धामपुर

स्योहारा (बिजनौर) गांधी जयंती के अवसर पर आल इंडिया पत्रकार एकता एसोसिएशन ने हिरा पब्लिक स्कूल में एक बैठक आयोजित करके जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया वहीं पत्रकारों के हितों के लिए लगातार तत्पर रहने की आवश्यकता पर बल दिया। सभी ने बापू की तस्वीर पर पुष्प चढ़ाए। साथ ही चर्चा करके बापू के जीवन के आदर्शों को याद किया और वर्तमान पत्रकारिता और पत्रकारों की दशा और दिशा पर विचार प्रकट किए।बैठक में शामिल रहे नगर अध्यक्ष आसिफ़ रईस, सफ्दर हाशमी, दानिश रिफाकत ज़ैदी, तनवीर अहमद, फैज़ान ख़ान, डॉ इश्तियाक अहमद, फरीद अंसारी, दिलशाद अहमद,फरहान अहमद ने अलग-अलग अपने विचार प्रकट किए। बापू के जीवन और कार्यों को जीवन का अच्छा सबक़ यानि आदर्श बताया गया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अहिंसा और सत्य का जो मार्ग बताया वह हर एक को अपनाने की आवश्यकता है। वरिष्ठ पत्रकार अनवार अहमद नूर ने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं के समाधान के लिए लगातार तत्पर रहने की आवश्यकता है। सरकार पत्रकारों की सुरक्षा और संरक्षा की बात करती है लेकिन पत्रकारों के साथ घटनाएं लगातार हो रही हैं। पत्रकारों के स्वास्थ्य, उनके बच्चों की शिक्षा तथा उनके कल्याण के लिए कार्य किए जाने चाहिएं।बैठक में आल इंडिया पत्रकार एकता एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलशाद अली, और बिहार पत्रकार अधिवेशन में जाने वाले पत्रकारों को शुभकामनाएं दीं गईं।एसोसिएशन के नगर अध्यक्ष आसिफ़ रईस ने कहा कि संगठन को और मज़बूती प्रदान की जाएगी। पत्रकारों की समस्याओं के लिए हम सभी को एकजुट रहने की आवश्यकता है। उन्होंने संगठन के अन्य पदाधिकारियों से भी कहा कि वह अपने अपने स्तर से संगठन पत्रकार एकता को मज़बूत करें और मीटिंग का भी आयोजन करें।वरिष्ठ उपाध्यक्ष सफ़दर हाशमी ने कहा कि आज बापू और शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर हम सभी पत्रकारों का इकट्ठा होना और एकजुटता का परिचय देना सौभाग्य की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

सोशल वेलफेयर कमेटी ने गांधी जयंती पर किया गोष्ठी कार्यक्रमनगर के गुलज़ारी लाल कन्या इण्टर कॉलेज में की गई गोष्ठी*फफूंद/औरैयाबुधवार को देश के दो महानायक महात्मा गांधी जी और लाल बहादुर शाष्त्री जी की ज्यांतीं पर नगर के गुलज़ारी लाल कन्या इण्टर कॉलेज में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमे विद्यालय के प्रधानाचार्या विपिन चंद वर्मा, सोशल वेलफेयर कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष व अन्य के बीच गांधी जी और शाष्त्री जी की कार्यो पर प्रकाश डाला गया। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य के अलावा सोशल वेलफेयर कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ़ सिद्दीकी, उपाध्यक्ष अफ़ज़ल खान, जिलाध्यक्ष मो० शारिक, कमेटी के ब्लॉक सचिव राम किशोर कठेरिया, अशोक, श्री मति दैवंती आदि लोग मौजूद रहे।