डुमरियागंज राजकीय पौधशाला में नहीं फहराया गया तिरंगा।* गांधी जी व शास्त्री जी के जयन्ती पर राजकीय पौधशाला डुमरियागंज में नहीं फहराया गया तिरंगा।

सूरज गुप्ता

डुमरियागंज/सिद्धार्थनगर।

एक ओर जहां पूरे देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्म दिवस धूमधाम व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया और सभी सरकारी/अर्ध सरकारी कार्यालयों एवं विद्यालयों में राष्ट्रध्वज फहराया गया। वहीं राजकीय पौधशाला डुमरियागंज कार्यालय में राष्ट्रध्वज फहराने तक की किसी ने नहीं उठाई जहमत।जिम्मेदारों द्वारा राजकीय पौधशाला में राष्ट्रीय ध्वज ना फहराना दिनभर चर्चा का विषय बना रहा आज बुधवार 02 अक्टूबर को गांधी जयन्ती पर सुबह सभी सरकारी कार्यालय में ध्वजारोहण किया गया। तो वहीं राजकीय पौधशाला डुमरियागंज कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया गया। वहीं जानकारी मिलने पर जब राजकीय पौधशाला पर मीडिया टिम पहुंची तो वहां झंडा फहराया हुआ नहीं दिखा। गेट के अन्दर दूर-दूर तक कहीं ना तो झंडा दिखा न तो झंडा बांधने की पाईप ही दिखा। न तो कहीं दूर- दूर तक फूल ही दिखाई दिया, जो झंडे मे बांधा जाता है और न ही कोई व्यक्ति दिखाई दिया। सूत्रों से ज्ञात हुआ कि आज गांधी जयन्ती पर पौधशाला का गेट तक नहीं खोला गया पूरा दिन पौधशाला के गेट पर ताला लटकता रहा। इस सम्बन्ध में जिला उद्यान अधिकारी नन्हे लाल वर्मा ने बताया कि वहां झंडा रोहण हुआ होगा। डुमरियागंज में निरीक्षक के पद पर संदीप वर्मा की तैनाती है। उनके पास डुमरियागंज के अतिरिक्त जनपद मुख्यालय पर राजकीय अलंकृत उद्यान, राजकीय पौधशाला बसडिलिया, आलू बीज प्रभार, मुख्यालय का प्रभार व पत्राचार आदि का भी प्रभार है। उन्होंने बताया कि इस समय पूरे जनपद में 03 निरीक्षक और 01 जिला उद्यान अधिकारी सहित कुल 04 स्टाफ हैं। वहीं जब राजकीय पौधशाला डुमरियागंज के निरीक्षक संदीप वर्मा से बात किया गया तो उन्होंने साफ-साफ बोला कि डुमरियागंज में अभी निर्माण का कार्य चल रहा है, वहा इस समय प्रोडक्शन नहीं हो रहा है और वहा झंडा रोहण नहीं हुआ है। हमारे पास डुमरियागंज के अतिरिक्त और भी चार्ज हैं ।इस सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी डुमरियागंज डा0 संजीव दीक्षित से बात करने पर उन्होंने बताया कि हर सरकारी/ अर्द्ध सरकारी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों आदि पर झंडा रोहण हुआ है, अगर वहां झंडा रोहण नहीं हुआ है तो यह बहुत गम्भीर मामला है, जांच कर कार्यवाही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

सोशल वेलफेयर कमेटी ने गांधी जयंती पर किया गोष्ठी कार्यक्रमनगर के गुलज़ारी लाल कन्या इण्टर कॉलेज में की गई गोष्ठी*फफूंद/औरैयाबुधवार को देश के दो महानायक महात्मा गांधी जी और लाल बहादुर शाष्त्री जी की ज्यांतीं पर नगर के गुलज़ारी लाल कन्या इण्टर कॉलेज में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमे विद्यालय के प्रधानाचार्या विपिन चंद वर्मा, सोशल वेलफेयर कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष व अन्य के बीच गांधी जी और शाष्त्री जी की कार्यो पर प्रकाश डाला गया। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य के अलावा सोशल वेलफेयर कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ़ सिद्दीकी, उपाध्यक्ष अफ़ज़ल खान, जिलाध्यक्ष मो० शारिक, कमेटी के ब्लॉक सचिव राम किशोर कठेरिया, अशोक, श्री मति दैवंती आदि लोग मौजूद रहे।