पलिया नगर के रामलीला प्रांगण में खाटू श्याम बाबा का भव्य कीर्तन

“संजय सिंह”
पलिया कलां खीरी।

नवरात्रि के चौथे दिन पलिया कला में युवाओं के द्वारा कराया हरे का शाहरा कहे जाने वाले बाबा खाटू श्याम का भव्य कीर्तन।
खाटू श्याम बाबा का भव्य दरबार लोगों को मोहित कर रहा था।इस कीर्तन के संचालक राहुल गुप्ता व सावन गुप्ता ने श्याम बाबा के भजनों की मशहूर गायिका रजनी राजस्थानी के भजनों को सुनने के लिए सैकड़ो महिलाएं व पुरुष पहुंचे कीर्तन प्रांगण में।

जब रजनी राजस्थानी ने गाना शुरू किया तो मानो एक लोगों में श्याम बाबा की भक्ति का नशा सा चढ़ गया सब मदमस्त होकर झूमने और नाचने लगे।

फिर भक्तों की श्रद्धा और मस्ती को देखकर रजनी राजस्थानी ने भी समय ने देखा और रात्रि के 2:00 बजे तक अपने मीठे-मीठे भजनों से भक्तों को रिझाती रही।

इस कीर्तन में पलिया नगर के आसपास के क्षेत्र के श्रद्धालुओं की हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़।

श्याम बाबा के भक्तों की भीड़ इतनी थी कि प्रांगण छोटा पड़ गया और लोगों ने श्याम बाबा के मीठे भजनों का आनंद रात्रि 2:00 बजे तक खड़े-खड़े ही लिया।

रजनी राजस्थानी के मीठे भजन और सुरीली आवाज सुनकर लोग मदमस्त हो गए।
इस प्रोग्राम के मुख्य संचालक राहुल गुप्ता श्रवण गुप्ता और बाबा का दरबार सजाने वाले श्याम दरबार डेकोरेटर्स काशीपुर उत्तराखंड के द्वारा सजाया गया और श्याम बाबा का मनमोहक श्रृंगार करने वाले मीत भाई, और बाबा के वीर रस गाने वाले मशहूर सिंगर शिवम शर्मा, और जयपुर की आन बान शान बाबा की मशहूर मीठे मीठे भजनों को गाकर भक्तों के मन को मोहने वाली रजनी राजस्थानी के द्वारा कीर्तन का समापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *