एसडीएम ज्योति शर्मा व ईओ नवनीत कुमार के नेतृत्व में मंगलवार को हाईवे पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। कई जगह व्यापारियों ने अभियान का विरोध किया। अटल चौक पर अतिक्रमण हटाने के दौरान एक व्यक्ति मामूली रूप से चुटैल हो गया। पालिका प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों से 33 हजार पांच सौ रूपए का जुर्माना भी वसूला। मंगलवार को उपजिलाधिकारी ज्योति शर्मा के नेतृत्व में पालिका कर्मियों ने जेसीबी लेकर एमएफ हाईवे किनारे अतिक्रमण को हटाया। हांलाकि इंस्पेक्टर बिजेन्द्र सिंह दलबल के साथ मौके पर मौजूद थे लेकिन पुलिसबल की कमी के चलते कई जगह पालिका कर्मियों को व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। एसडीएम व ईओ ने व्यापारियों को समझा बुझाकर शांत किया। तहसील चौराहे से शुरू हुए अतिक्रमण हटाओ अभियान का सफर अटल चौक पर जाकर खत्म हुआ।

इस दौरान प्राचीन रामलीला मैदान के सामने सरकारी भूमि पर सामान रखने के दंडस्वरूप अभय मार्बल एवं सैनेटरी के मालिक पर पच्चीस हजार का जुर्माना डाला गया। पालिका प्रशासन द्वारा कुल 33 हजार पांच सौ रूपए का जुर्माना वसूला गया। अधिकारियों द्वारा दुकानदारों को दोबारा अतिक्रमण न करने की सख्त हिदायत भी दी गयी। ईओ नवनीत कुमार ने बताया कि अभियान सात दिनों तक चलेगा। इस दौरान एसआई सोबीर सिंह, पालिका के राजस्व निरीक्षक राजीव कुमार, लिपिक यशोदानंदन, विकास बाबू, जितेन्द्र कुमार, सफाई नायक राजेश बाबू, अजय वाल्मीकि आदि प्रमुखता से मौजूद रहे।

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष कृष्णअवतार शर्मा, महामंत्री धर्मेन्द्र वार्ष्णेय व कोषाध्यक्ष नरेन्द्र दिवाकर ने ईओ नवनीत कुमार से मिलकर नियमानुसार ही अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने की मांग की। व्यापारी नेताओं का कहना था कि व्यापारियों को अनुचित परेशान न किया जाए। वहीं नाले के पीछे किसी दुकानदार पर कार्रवाई न की जाए।ईओ ने व्यापारियों को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *