सदर तहसील में पंचायत कर भ्रष्टाचार के खिलाफ की नारेबाजी , जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर युवक के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग

बदायूं : मामला कुंवरगांव थाना क्षेत्र का है । जहां थाने के सामने सुराज मार्केट में बैठने वाला एक आरोपी व्यक्ति काफी लंम्बे समय से पुलिस के नाम पर दलाली का धंधा करता चला आ रहा है। जिसके खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने अब मोर्चा खोल दिया है । जहां गुरुवार को सदर तहसील में जमकर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी की गई जहां किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष कृष्णपाल सिंह राठौर ने कहा कि व्यक्ति के भ्रष्टाचार का एक वीडियो व ऑडियो वायरल हुआ है । जिसमें व्यक्ति के द्वारा पुलिस के नाम पर पचास हजार रुपए का सौदा किया जा रहा है  जिसमें कुछ पैसे थाना प्रभारी को पैसा देने की बात कही जा रही है लेकिन अभी तक उस आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है। और उन्होंने कहा कि शीघ्र ही दोषी व्यक्ति के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही की जाए और पीड़ित का पैसा वापस कराया जाए नहीं तो भारतीय किसान यूनियन असल अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगी। मामला कुंवर गांव थाना क्षेत्र के गांव चकोलर का बताया जा रहा है जहां होली वाले दिन एक युवक ने पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली थी जिसमें आत्महत्या को उकसाने का गांव के ही विवेक पर आरोप लगा था ।

जब पुलिस ने विवेक को गिरफ्तार कर लिया तो थाने के सामने बैठने वाले युवक सुरेंद्र ने जो अपने आपको पत्रकार बताता है । जिसने विवेक के परिवार की एक महिला से पचास हजार का सौदा कर लिया और पैसे ले लिए । पूरे सौदेबाजी का वीडियो व ऑडियो विवेक के परिवार के किसी सदस्य ने बना लिया । जिसे कुछ दिन अब वीडियो और आडियो को वायरल कर दिया है । मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में होने पर भी दलाल युवक के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जहां गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन ने सदर तहसील में युवक के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी करते हुए  कार्यवाही की मांग की है । जहां धरना प्रदर्शन में मौजूद किसान किसान के अध्यक्ष कृष्णपाल राठौर ,प्रताप सिंह, जसवीर सिंह, सुभाष सिंह, हवलदार खान, सतीश सिंह, सूर्य प्रताप यादव, आकाश सिंह वास्तव, द्वारका सिह, दुर्गा प्रसाद, जमुना सिंह ,सूरजपाल आदि मौजूद रहे।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *