बदायूँ : जनपद में शान्ति एवं कानून व्यवस्था कायम रखने की अपील डीएम, एसएसपी द्वारा की गई है। जिलाधिकारी दीपा रंजन, एसएसपी डॉ. ओम प्रकाश सिंह ने संयुक्त रूप से कस्बा ककराला में पुलिस बल के साथ भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया एवं पुलिस चौकी ककराला में मौज़िज़ लोगों के साथ पीस कमेटी की बैठक आयोजित की। डीएम ने कहा कि मस्जिदों एवं मदरसों में आने-जाने के गेट पर एहतियातन दो सीसीटीवी कैमरे लगवा लें, उसकी रिकॉर्डिंग अपने कमरे में सुरक्षित रखें, जिससे आवश्यकता पड़ने पर फुटेज देखे जा सकें।

गुरुवार को दोनो वरिष्ठ अधिकारियों ने संयुक्त रूप से ककराला चौकी में पहुंचे। उन्होंने कहा कि जिला हमेशा आपसी भाईचारे और सदभाव के लिए जाना जाता रहा है। ऐसे ही गंगा-जमुनी तहजीब को बनाए रखिए। अधिकारियों ने पैदल चलकर स्थिति का जायजा लिया। आमजनों से बातचीत कर शान्ति एवं कानून व्यवस्था के सम्बंध में जानकारी ली। ड्रोन कैमरे से भी स्थिति का जायजा लिया गया। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें, अगर कोई व्यक्ति किसी प्रकार की अफवाह फैलाता है तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

शरारती तत्वों की बातों में बिल्कुल भी नहीं आना है और अपना आपसी प्रेम और भाईचारा बनाकर रखना है। शरारती तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को भडकाने का प्रयास करते हैं। इसलिए लोग आत्म संयम और समझदारी का परिचय देते हुए ऐसी किसी भी पोस्ट का जवाब न दें और न ही इसे शेयर करें जो विवादित हो। अगर कोई व्यक्ति ऐसा काम करता है तो इसकी जानकारी तुरंत क्षेत्रीय पुलिस या वरिष्ठ अधिकारियों को दे सकते हैं। अगर कोई व्यक्ति किसी विवादित पोस्ट को शेयर करता है या उसमें कमेंट करता है, जिससे शान्ति एवं कानून व्यवस्था वाधित होने की आशंका होती है, तो पुलिस उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करेगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान, एसडीएम सदर सुखलाल प्रसाद वर्मा, ईओ एवं डीपीओ सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *