हरदोई……..मंगलवार को प्रशिक्षण ले रहे 204 पीएसी के रंगरूटों का प्रशिक्षण पूरा हो गया। पुलिस लाइन में एसपी राजेश द्विवेदी ने जवानों को कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाई और पीएसी का हिस्सा बनने पर शुभकामनाएं दी। एसपी ने उन्हें अनुशासन और ड्यूटी के प्रति ईमानदारी का पाठ भी पढ़ाया।पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए एसपी ने कहा कि पीएसी व पुलिस के पास कानून व्यवस्था कायम रखने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। ऐसे में पुलिस व पीएसी जवानों से अनुशासन की अपेक्षा की जाती है।जीवन में आगे बढ़ने के लिए अनुशासन बेहद जरूरी है। जवानों से कहा कि पीएसी का हिस्सा बनना गौरव की बात है। वर्दी हमेशा अपने फर्ज की याद दिलाती है।
इसे नहीं भूलना चाहिए। ड्यूटी के प्रति ईमानदारी बरतनी चाहिए। सेवा में उत्कृष्ट करने की कोशिश हमेशा करते रहना चाहिए। ऐसे जवानों की सेवाओं को विभाग सदैव याद रखता है।पासिंग आउट परेड में बेहतर प्रदर्शन करने वाले जवानों को पुरस्कृत किया गया। परेड में अफसरों के साथ ट्रेनिंग पूरी कर चुके कई जवानों के परिजन भी शामिल हुए।


इस मौके पर एएसपी पूर्वी अनिल कुमार सिंह, एएसपी पश्चिमी दुर्गेश सिंह, सीओ लाइन विकास जायसवाल, सीओ सिटी विनोद द्विवेदी, सीओ हरपालपुर अशोक त्रिपाठी, सीओ हरियावां परशुराम सिंह, प्रतिसार निरीक्षक मौजूद रहे।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *