किसान नेता राजू कुमार गुप्ता(कांग्रेस पार्टी-महराजगंज)

धर्मेन्द्र कसौधन(ब्यूरो यूपी):यूपी के महाराजगंज के कांग्रेस नेता को पीएम मोदी के खिलाफ पोस्ट करना भारी पड़ गया। बताया जा रहा है कि महाराजगंज में कांग्रेस नेता राजू कुमार गुप्ता को पीएम मोदी के खिलाफ पोस्ट करने पर जेल भेज दिया गया है।317 सिसवा विधानसभा के कांग्रेस विधानसभा प्रत्याशी राजू कुमार गुप्ता का एक आंदोलन के दौरान सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखना राजू कुमार गुप्ता को बहुत भारी पड़ गया है।

2018 के मामले पर हुई सजा
बताते चले कि ये मामला चार वर्ष पुराना है। वर्ष 2018 में हुए एक आंदोलन के दौरान सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के आरोप में जनपद के कांग्रेसी नेता और 2022 में कांग्रेस पार्टी से सिसवा विधानसभा चुनाव के विधायक प्रत्याशी रह चुके राजू कुमार गुप्ता को जेल भेज दिया गया है।

राजू कुमार गुप्ता को कोर्ट के आदेश पर यह सजा सुनाई गई है।

वर्ष 2018 में एक आंदोलन के दौरान कांग्रेसी नेता राजू कुमार गुप्ता ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के विरोध में कुछ कमेंट व पोस्ट लिखें थे। सोशल मीडिया पर लिखे गए पोस्ट को लेकर राजू कुमार गुप्ता के खिलाफ उस समय सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

CGM के न्यायालय में मामले की सुनवाई हुई
शनिवार को महराजगंज CGM के न्यायालय में मामले की सुनवाई हुई और कोर्ट में मामले की सुनवाई के बाद उनको जेल भेज दिया गया।

जमानत को लेकर अगली सुनवाई सोमवार को

इस मामले में सोमवार को अगली जमानत की तारीख पड़ी है।राजू कुमार गुप्ता एक जमीनी नेता थे, जो विभिन्न जनसमस्याओं पर जनांदोलन करते रहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *