हरदोई……….बघौली। कस्बे में शनिवार रात सीओ विकास जायसवाल के नेतृत्व मेें आबकारी, औषधि एवं प्रसाधन विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा।इस दौरान दो मेडिकल स्टोरों ने भारी मात्रा में टिंचर की शीशियां बरामद कीं। टीम ने दोनों मेडिकल स्टोरों को सीज कर दिया। इसके साथ ही अन्य मेडिकल स्टोर संचालकों को टिंचर की बिक्री न करने की हिदायत दी।
कस्बे में संचालित मेडिकल स्टोरों पर नशे के लिए टिंचर की बिक्री अवैध तरीके से की जा रही है। कस्बे के लोगों ने इसकी शिकायत सीओ विकास जायसवाल से की थी।
शिकायत को संज्ञान में लेकर शनिवार को सीओ व ड्रग इंस्पेक्टर संदीपिका बोस ने टीम के साथ कस्बे के सभी मेडिकल स्टोरों पर छापामारा। टीम ने अनुराग मेडिकल स्टोर से 1669 व सोमेंद्र मेडिकल स्टोर से 519 टिंचर की शीशियां बरामद कीं।दोनों मेडिकल स्टोरों को सीज कर दिया गया। ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि टिंचर की शीशियों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। इधर छापामारी से मेडिकल स्टोर संचालकों में आक्रोश है।
संचालकों का कहना है कि टिंचर दवा के रूप में प्रयोग की जाती है। जिसके चलते ग्राहकों की मांग पर रखना पड़ रहा है। सीओ ने बताया कि दोनों मेडिकल स्टोर संचालक टिंचर की बिक्री संबंधी दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिस पर दोनों के खिलाफ ड्रग कास्मेटिक एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *