बरेली, 25 जुलाई। जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने जनप्रतिनिधियों से उनके क्षेत्र की जनसमस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की तथा जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र के विकास के संबंध में सुझाव भी लिए साथ ही उ0प्र0 सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी/लाभार्थीपरक योजनाओं के संबंध में प्रगति से अवगत कराते हुए उनके क्षेत्रान्तर्गत पात्र लाभार्थियों को लाभ दिलाये जाने के संबंध में भी विचार विमर्श/चर्चा की, बैठक में जिलाधिकारी ने 11 अगस्त से 17 अगस्त तक मनाए जा रहे हर घर तिरंगा कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए जनप्रतिनिधियों को कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा के बारे में भी जानकारी दी । इसके साथ ही हर घर तिरंगा कार्यक्रम को जन आंदोलन का रूप देने के लिए उनके स्तर से भी लोगों को प्रेरित कर अपने घरों, प्रतिष्ठानों पर झंडा फहराए जाने के लिए अपील की गई।

विभिन्न विभागीय अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाये गये विभिन्न मामलों/मुद्दों से अवगत कराते हुए तत्काल उनके निस्तारण के संबंध में कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही यह भी निर्देशित किया गया कि जनप्रतिनिधियों द्वारा सुझाये गये प्रकरणोें पर नियमानुसार कार्यवाही/निस्तारण कराकर अवगत भी कराया जाए। विभिन्न विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया कि वह लगातार अपने क्षेत्र के विधायकगण के साथ सम्पर्क/संवाद बनाये रखना सुनिश्चित करें, उनके विभाग से संबंधित लाभार्थीपरक योजनाओं/विकास कार्यो/निर्माण कार्यो की जानकारी एवं पात्र लाभार्थियों की सूचनाओं की अद्यतन स्थिति से अवगत कराते रहेंगे ताकि विधायकगणों द्वारा भी अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान शासन द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यो से जनता को अवगत कराया जा सके ।

जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभागार में जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे। संवाद/बैठक में राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार ) वन एवं पर्यावरण जन्तु उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन डॉ अरुण कुमार, सांसद संतोष कुमार गंगवार, सांसद आंवला धर्मेन्द्र कश्यप, महापौर डॉ. उमेश गौतम, एम.एल.सी. कुंवर महाराज सिंह, विधायक फरीदपुर प्रो. श्याम बिहरी लाल, विधायक बिथरी डॉ. राघवेंद्र शर्मा, . विधायक नबाबगंज डॉ. एम.पी.आर्या, विधायक मरीगंज डॉ. डी.सी. वर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्व पंकज, अपर जिलाधिकारी सदर डॉ. आर.डी. पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन वी.के. सिंह, नगर मजिस्ट्रेट राजीव पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बलवीर सिंह, अपर नगर आयक्त सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *