बदायूँ जनपद में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत उच्च शिक्षा विभाग के द्वारा हर घर तिरंगा अभियान की जारही तैयारी का निरीक्षण क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी बरेली डॉ संध्या रानी ने किया। निरीक्षण के बाद आवास विकास राजकीय महाविद्यालय बदायूं में हर घर तिरंगा अभियान की जिला संचालन समिति के साथ बैठक करते हुए डॉ संध्या रानी ने कहा कि जिले में प्रत्येक घर पर तिरंगा फहराया जाना सुनिश्चित करने के लिए जनजागरण करना हम सभी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि समस्त महाविद्यालय भवन में 11 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक तिरंगे की लाइटिंग की व्यवस्था करना सभी महाविद्यालय सुनिश्चित करें साथ ही पूरे सप्ताह को स्वतंत्रता सप्ताह के रूप में मनाते हुए ध्वजारोहण करें।

अभियान के विश्वविद्यालय परिक्षेत्र के समन्वयक प्रोफेसर अमित सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता सप्ताह में छात्र-छात्राओं के मध्य जागरूकता उत्पन्न करने के लिए विविध प्रकार के कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की जानी चाहिए। बरेली परिक्षेत्र की नोडल अधिकारी डॉ हिमशिखा यादव ने बदायूं जनपद की गतिविधियों की सराहना करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सप्ताह में एनएसएस के द्वारा एक दिन का पौधारोपण कार्यक्रम भी किया जाएगा तथा नगर में एनएसएस ,एनसीसी व रोवर रेन्जर के द्वारा विशाल तिरंगा शोभा यात्रा का आयोजन भी होना है। बदायूं जनपद की नोडल अधिकारी डॉ स्मिता जैन ने जिले के समस्त महाविद्यालयों के द्वारा की जा रही तैयारी की आख्या प्रस्तुत किया। डॉ जैन ने जिला समिति के सदस्यों से आग्रह किया कि तिरंगा अभियान की सफलता के लिए सभी 40 महाविद्यालयों से संवाद की निरंतरता जारी रखें। बैठक का संचालन तिरंगा अभियान के जनपद प्रभारी डॉ राकेश कुमार जायसवाल ने किया।

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने संचालन समिति के सदस्यों एवं महाविद्यालय के प्रतिनिधियों को हर घर तिरंगा अभियान की सफलता में पूर्ण योगदान देने के लिए शपथ भी दिलाई।
इस अवसर पर प्राचार्य डॉ श्रद्धा गुप्ता,दास कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रशान्त कोहली,गिन्दो देवी महिला महाविद्यालय की एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी इति अधिकारी, डॉ अनीता, डॉ सतीश सिंह यादव,डॉ अनिल कुमार, डॉ संजीव राठौर, डॉ दिलीप कुमार वर्मा,डॉ सचिन राघव,डॉ शशिप्रभा, डॉ प्रेमचंद चौधरी, डॉ राजधारी यादव,डॉ संजय कुमार, डॉ नीरज कुमार, डॉ सरिता यादव, डॉ ज्योति विश्नोई आदि उपस्थित थे।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *