आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत बदायूँ जनपद के महाविद्यालयों में चलाए जा रहे स्वतंत्रता सप्ताह का आज समापन हो गया। आवास विकास स्थित राजकीय महाविद्यालय बदायूं, दमयंती राज आनंद राजकीय महाविद्यालय बिसौली एवं राजकीय महिला महाविद्यालय घंटाघर में समापन के अवसर पर छात्र छात्राओं को राष्ट्र की एकता एवं अखंडता को बनाए रखने के लिए शपथ दिलाई गई। राजकीय महाविद्यालय आवास विकास में प्राचार्य डॉ श्रद्धा गुप्ता ने राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।डॉ राकेश कुमार जायसवाल ने छात्र छात्राओं को भारत माता के चित्र के समक्ष एकत्रित कर उन्हें स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने, महापुरुषों के आदर्शों व मूल्यों को आत्मसात कर देश की एकता और अखंडता को बनाए रखते हुए राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का स्वतः संज्ञान ग्रहण कर यथासंभव विरोध करने के लिए शपथ दिलाई।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ सतीश सिंह यादव,डॉ बबीता यादव,डॉ प्रेमचंद चौधरी,डॉ डॉ नीरज कुमार, डॉ गौरव कुमार सिंह, डॉ दिलीप कुमार वर्मा आदि उपस्थित रहे।

दमयंती राज आनंद राजकीय महाविद्यालय बिसौली में छात्र छात्राओं ने समापन समारोह के अवसर पर विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए तथा रंगोली बनाई।राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ पारुल रस्तोगी ने छात्र छात्राओं एवं एनएसएस स्वयंसेवियों को स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने की शपथ दिलाई।प्राचार्य डॉ सपना भारती ने स्वतंत्रता सप्ताह के अंतिम दिवस पर ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर डॉ राजेश कुमार,डॉ मंजूषा,डॉ सीमा रानी आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। राजकीय महिला महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ स्मिता जैन ने छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई। राष्ट्रीय योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ बंदना मिश्रा ने समापन समारोह का संचालन किया। इस अवसर पर डॉ सतीश कुमार, डॉ सरिता गौतम,डॉ भावना आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *