जय हिंद साथियों ।।
आज मुझे कहते हुए बड़ा गर्व महसूस हो रहा है कि मैं बहुआयामी शिक्षा तकनीकी एवं अनुसंधान संस्था द्वारा संचालित बहुआयामी समाचार(Multidimensional News) MD News का राष्ट्रीय प्रभारी हूँ। साथियों मुझे तमाम सारी खुशियां ,हौसले, जुनून,जज्बा और कार्य करने की एक नई ऊर्जा मिला है।9 जनवरी 2024 को बहुआयामी संस्था के संस्थापक के एम अमीश जी मुझसे लखनऊ में मुलाकात किये। और देखते ही मुझे गले लगा लिए मानो कि कोई पुराना बिछड़ा मित्र मिल गया हो।संस्था संस्थापक का यह प्रेम देखकर हृदय में असीम खुशी का संचार हो पड़ा।यह मुलाकात मेरे लिए सदैव यादगार रहेगा।उनके इस असीम प्रेम और सहानुभूति के लिए मैं हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूँ।

साथियों! संस्था में मुझे कार्य करते हुए लगभग 3 साल से ज्यादा हो रहे हैं। संस्था में एक छोटे से पद के रूप में जुड़कर मैंने कार्य शुरू किया और आज संस्था ने मुझे अपनी सबसे बड़ी जिम्मेदारियों को सौंप दिया है।वर्तमान समय में संस्था के समाचार पत्रिका /पोर्टल/सेटेलाइट के संपादक जैसे चौथे स्तंभ की जिम्मेदारी लेकर चल रहा हूँ।ये पद एवम इसके कार्य जितना कहने में आसान लगता है उतना निभाने और सभी साथियों को लेकर चलने में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।लेकिन कहा जाता है कि करने वालों के रास्ते में ही मुश्किलें आती हैं। इन सभी मुश्किलों से जूझने और इनको मिटाकर आगे बढ़ने वाले ही मंजिल पर पहुंचते हैं। और उस मंजिल की सीढ़ी आप सभी हमारे प्यारे पाठक एवं दर्शक हैं। आप लोग हमारी हिम्मत हैं।

इस उड़ान की सफर में सबसे बड़े मददगार और सहयोगी किसी संस्था के कर्मचारी होते हैं।आज बहुआयमवादियों की बहुआयामी विचारधारा जन जन तक पहुंच रही है।और इसका मात्र एक ही कारण है कि लोग जागरूक हो रहें हैं।लोग अपनी हक को छिनने का तरीका जान रहे हैं।लोग अपने अधिकार के लोए लड़ना सीख गए हैं।लोगों को जागरूक करने के लिए ‘बहुआयामी राजनीतिक पार्टी’ अपना कार्य बखूबी कर रही हैं तो वहीं शिक्षा को आधुनिक तकनीक से युक्त एवं नवाचारों को लेकर कार्य करने में बहुआयामी शिक्षा तकनीकी एवं अनुसंधान संस्था महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। साथ ही लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ को मजबूत बनाने के लिए हमारा समाचार चैनल “बहुआयामी समाचार” लोगों तक सरकार की सभी कार्यों/योजनाओं/नियमों आदि की जानकारियां उपलब्ध करा रही है साथ ही सरकार के गलत नीतियों/कार्यो/के प्रति अपनी कलम रूपी ताकत से विरोध कर उसे जनता तक पहुंचा रही है।उक्त सभी कार्यों में आप सभी पाठकों एवं दर्शकों का महत्वपूर्ण योगदान/सहयोग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *