कोतवाली दातागंज पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के दौरान एक व्यक्ति को अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाते हुए और भारी मात्रा में अवैध शस्त्र (असलहो) के साथ गिरफ्तार किया । दिनांक 31/5/ 2022 को थाना दातागंज पुलिस को गश्त के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति रुदेली के जंगलों में भुडेली गांव से पहले यूकेलिप्टस के बाग में अवैध शस्त्र की फैक्ट्री चला रहा है और अवैध हथियार भी बना रहा है । इस सूचना पर थाना प्रभारी दातागंज सौरभ सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ यूकेलिप्टस के बाग में दबिश देने पहुंचे वहां पर राम सिंह पुत्र लक्ष्मीनारायण वढई निवासी ग्राम रुदेली थाना दातागंज मौके पर ही अवैध फैक्ट्री चलाकर अवैध असलहो का निर्माण करते हुए पाया गया ।

सुबह 6:00 के करीब पुलिस ने इस अवैध हथियार चलाने वाले फैक्ट्री को पकड़ लिया व्यक्ति के कब्जे से मौके पर पुलिस को 5 तमंचा 315 बोर एक तमंचा 12 बोर और एक बंदूक 12 बोर चालू हालत में मिले अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण में 2 खोखा 315 बोर,एक खोखा 12 बोर बरामद किया गया । पुलिस को अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह 2004 से अवैध शस्त्र निर्माण के कार्य में लिप्त है वह यह अवैध असलहे जनपद बदायूं के आसपास के जनपदों में बेचता है जिसमें थाना दातागंज प्रभारी निरीक्षक इसकी अधिक गहराई से छानबीन कर रहे हैं । जिस के संबंध में दातागंज थाने में अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया ।

अभियुक्त को गिरफ्तार और बरामदगी करने वाली पुलिस टीम-
दातागंज प्रभारी निरीक्षक सौरभ सिंह,वरिष्ठ उप निरीक्षक शिवेद्र सिंह,उपनिरीक्षक धर्मेश कुमार, हेड कॉन्स्टेबल 433 हरीश कुमार, हेड कॉन्स्टेबल 3 115 महेंद्र भार्गव,कॉन्स्टेबल 15 बालक राम कॉन्स्टेबल,1178 बृजेश कुमार,कॉन्स्टेबल 1722 रेनिस, कॉन्स्टेबल 735 योगेंद्र, महिला कॉन्स्टेबल 1513 दिव्या त्यागी,चालक कॉन्स्टेबल सुरेंद्र कुमार आदि ।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *