बाराबंकी मसौली में

किसानों को लघु सिंचाई विभाग द्वारा उपलब्ध करायी गयी निशुल्क बोरिंगों की जमीनी हकीकत जानने के लिए मसौली ब्लाक आये सहायक अभियंता सन्दीप कुमार ने स्थलीय जायजा लेते हुए किसानों से संवाद किया।


बताते चले कि किसानों को सिंचाई के लिए शुरू की गयीं मुख्यमंत्री लघु सिंचाई के तहत किसानों को मुफ्त बोरिंग का लाभ दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री लघु सिंचाई योजना के तहत विकास खण्ड मसौली की 56 ग्राम पंचायतों में निशुल्क वोरिग का लाभ किसानों को दिया गया है।जिसकी जमीनी हकीकत जानने के लिए लघु सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता संदीप कुमार ने ग्राम पंचायत देवकलिया में पहुंच कर रघुराज, मूलचंद,अमर सिंह, प्रेम चन्द्र, योगराज,जगत पाल, हरिश्चन्द्र, राम सुचित, कृष्णावती, ओमप्रकाश,राम विलास, उमाकांत सहित करीब दो दर्जन किसानों के खेतों में निशुल्क वोरिग का सत्यापन किया।इस दौरान वोरिग का लाभ लेने वाले किसानों से सीधे संवाद भी किया। जिसमें प्रत्येक किसान को मिलने वाले लाभ के बारे जानकारी हासिल किया। खेतों में चलती मिली वोरिग से सन्तुष्ट दिखे।
इस मौके पर ग्राम प्रधान बिजय बहादुर वर्मा, लघु सिंचाई के अवर अभियंता आर के प्रकाश,बीटी प्रेम धारी, प्रमोद कुमार के अलावा किसान मौजूद थे।

ब्यूरो चीफ इंद्रजीत वर्मा के साथ सुदीप वर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *