बाराबंकी:न्याय पंचायत सादुल्लापुर विकासखण्ड सिद्धौर की न्याय पंचायत स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन पूर्व माध्यमिक विद्यालय सादुल्लापुर के प्रांगण में किया गया।।कार्यक्रम का शुभारंभ वरिष्ठ अध्यापिका गीता देवी जी एवं उपस्थित मातृ शक्तियों के द्वारा माँ सरस्वती पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करके किया गया।।तत्पश्चात नोडल संकुल सादुल्लापुर अभिषेक नाग एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापक सत्यनारायण के द्वारा फीता काटकर एवं हरी झंडी दिखाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया।


इस अवसर पर प्रधानाध्यापक सत्यनारायण ने कहा कि स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क का विकास होता है व बच्चों में सामाजिक सदभावना एवं मेल मिलाप की भावना का विकास होता है।।
नोडल संकुल अभिषेक नाग ने अपने संबोधन में कहा कि खेलकूद से बच्चों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित होती है और भाईचारा का वातावरण सृजित होता है। प्रतियोगिताओं में सहभागिता के लिए बच्चों को आगे आना चाहिए।
प्राथमिक स्तर के बालक वर्ग की 50 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर सैदनपुर के सचिन,द्वितीय स्थान पर भुनई रुद्र से दिशभ,तृतीय स्थान पर सादुल्लापुर से सत्यम,100 मीटर दौड़ में भुनई रुद्र से शोएब अली को प्रथम,सैदनपुर से सचिन को द्वितीय,सैदनपुर से अमित को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।।
प्राथमिक स्तर की बालिका वर्ग में 50 मीटर दौड़ में बहादुरपुर से महक को प्रथम स्थान,सैदनपुर से माही को द्वितीय एवं रिया को तृतीय,100 मीटर दौड़ में सैदनपुर से माही को प्रथम,बहादुरपुर से महक को द्वितीय एवं सादुल्लापुर से महिमा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।।
प्राथमिक स्तर के बालक वर्ग में कबड्डी में भुनई रुद्र की टीम ने प्रथम स्थान पर एवं बालिका वर्ग खो-खो एवं कबड्डी में सैदनपुर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।।बालक स्तर पर लंबी कूद में सचिन,अमित एवम शोएब ने प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान को प्राप्त किया।।बालिका वर्ग में सानिया,महिमा,शाबरीन ने प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।।
जूनियर स्तर की बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में सादुल्लापुर सेआकाश ने प्रथम,अंकुल ने द्वितीय, और रितिक राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।।बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ में राधा ने प्रथम,कोमल ने द्वितीय, और मोनिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।कबड्डी एवं खो-खो में सादुल्लापुर की टीम विजेता रही।।बालक वर्ग में लंबी कूद में प्रथम एवं द्वितीय स्थान आकाश वर्मा एवं शिवम पाठक ने प्राप्त किया।।बालिका वर्ग में मधु ने प्रथम और अंशिका ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।।
वरिष्ठ अध्यापक सत्यनारायण, राघवेंद्र मिश्रा, गीता देवी ने सभी विजयी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया।।
प्रतियोगिता के शुभ अवसर पर राकेश तिवारी,संग्राम सिंह,प्रदीप वर्मा,राजेश यादव,प्रीतू श्रीवास्तव, दिनेश कुमार,रजनी वर्मा,विकास रावत,राजेश कुमार,अनूप सिंह,नवीन कुमार,कल्पना वर्मा, शीलूरानी,लवकुश वर्मा,सुनीता,सुहील सिंह,एवं सभी प्रतिभागी छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।।

✍️मुरारी यादव बाराबंकी जिला संवाददाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed