बाराबंकी मसौली जिलाधिकारी अविनाश कुमार एव अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार ने साधन सहकारी समिति मसौली स्थित धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया तथा धान खरीद में तेजी लाने के निर्देश देते हुए क्रय केंद्र पर आने वाले किसानों को सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये।

धान क्रय केंद्र के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने केंद्र पर आवश्यक उपकरणों को देखा तथा कांटे की जांच की गई, जिसमें सभी व्यवस्थाएं उचित पाई गई। केंद्र प्रभारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि अब तक 90 कुन्तल धान की खरीद की गई है तथा 35 से 40 कुन्तल की तौल आज की जायेगी, इसके बाद धान की नमी चेक करने वाली मशीन को चलवाकर देखा और धान का चावल कितने प्रतिशत टूट रहा है इसकी मशीन लाने का व नया पावर डस्टर मंडी से लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा धान खरीद अभिलेखों का निरीक्षण किया। धान का वजन करने वाला काटे का भी निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी से किसानों के दिए जाने वाले टोकेन की जानकारी ली जिस पर केंद्र प्रभारी ने बताया कि 18 किसानों को टोकन वितरण किया जा चुका है। जिलाधिकारी ने धान की तौल करा रहे किसान सचिन पुत्र अमर सिंह निवासी परसा सफदरजंग से सीधे संवाद भी करते हुए जाना कि धान खरीद में किसी प्रकार की दिक्कत तो नही हो रही है। इसके बाद जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने केंद्र प्रभारी सुनील कुमार वर्मा और लेखपाल ओवैश अंसारी को निर्देश देते हुए कहा कि आप दोनों लोग किसानों की तौल में मदद करें। किसानों को धान खरीद में किसी भी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि जो भी किसान आए उनका विवरण अवश्य दर्ज कराया जाए।

✍️इंद्रजीत वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed