बाराबंकी। बीती 4 नवम्बर को कुर्सी थाना क्षेत्र के उमरा इंडस्ट्रियल एरिया में खेत से बरामद हुए अज्ञात युवती के शव मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने युवती के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक युवती द्वारा शादी का दबाव बनाए जाने पर उससे पीछा छुड़ाने के लिए प्रेमी ने ही ब्लेड से गला रेत कर और ईट से सिर पर प्रहार कर युवती को मौत के घाट उतार डाला था और शव को एक खेत मे फेक कर फरार हो गया था।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 04.11.2022 को ग्राम प्रधान अमरसण्डा मेहरुनिशा ने थाना कुर्सी पर सूचना दी कि एक अज्ञात युवती की हत्या कर उसका शव उमरा फैक्ट्री एरिया की बाउण्ड्री के किनारे खेत में फेक दिया गया है। उक्त सूचना पर थाना कुर्सी पर मु0अ0सं0 363/2022 धारा 302/201 भादवि पंजीकृत किया गया। बाराबंकी पुलिस द्वारा सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यम से शव की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा था, इसी क्रम में जनपद सीतापुर निवासी मृतका के भाई द्वारा शव की पहचान की गई।

घटना का अनावरण एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु स्वाट/सर्विलांस, थाना कुर्सी व थाना फतेहपुर की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इंटेलीजेन्स एवं डिजिटल डेटा की मदद से दिनांक 06.11.2022 को अभियुक्त मो0 अतीफ पुत्र मो0 आरिफ निवासी मोहल्ला कोठी कस्बा पैंतेपुर थाना महमूदाबाद जनपद सीतापुर को किसान पथ अण्डर पास अनवारी के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 03 अदद मोबाइल व घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटर साइकिल बरामद किया गया।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि युवती से उसका प्रेम प्रसंग था और युवती द्वारा शादी का दबाव बनाया जा रहा था, उससे पीछा छुडाने के लिए दिनांक 03-04.11.2022 की रात्रि उमरा इण्डस्ट्रियल एरिया की तरफ लाकर उसके गले में ब्लेड और सिर पर ईंट मार कर उसकी हत्या कर दी।

ब्यूरो चीफ इन्द्र जीत सिंह वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed