मुरारी यादव बाराबंकी जिला संवाददाता

बाराबंकी। जगह जगह लगे कूड़े के ढेर और बजबजाती नालियां ग्राम पंचायत मुबारकपुर की पहचान बन चुकी हैं। गांव में फैली गंदगी से स्थानीय लोगों के साथ ही आने वाले बाहरी लोगों को भी हर पल संक्रमण का खतरा बना हुआ है। हर महीने मोटी पगार उठाने वाले सफाईकर्मी अपनी जिम्मेदारी के प्रति हद दर्जे तक लापरवाह हो चुके हैं।

गांव के गलियारे और नालियां बज बजाने के बावजूद महीनों सफाई कर्मियों की शक्ल तक दिखाई नहीं देती है। ग्रामीणों का गुस्सा सफाई का जिक्र करते ही फट पड़ता है। यहां की नालियां देखते ही पता चल जाता है, कि सफाई कर्मी कितने समय से गायब हैं।सही समय पर सफाई कार्य न होने से बजबजाती नालियों में बढ़ता जा रहा कूड़ा बड़ी ही दुर्गन्ध के साथ संक्रामक रोगों का जरिया बन रहा है।अरे साहब हमारे वार्ड को का भूल ही गए हो? हैरत की बात यह कि हर माह मोटी पगार लेने वाले सफाईकर्मी अपने दायित्व का तनिक भी ख्याल नहीं रखते हैं।

ग्रामीण लाख चिल्लाते रहे पर रजिस्टर में हाजिरी लगाकर सफाईकर्मी गायब हो रहे हैं। सड़क किनारे पटी पड़ी व बजबजाती नालियां तथा बहते पानी से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे लापरवाह सफाई कर्मियों की सेवा समाप्त कर दूसरो को मौका देना ही एक मात्र विकल्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *