बदायूं/उत्तर प्रदेश : आवास विकास स्थित राजकीय महाविद्यालय बदायूं में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा नगर के अति व्यस्ततम चौराहा भामाशाह चौक पर सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला नोडल अधिकारी डॉ राकेश कुमार जायसवाल एवं कार्यक्रम अधिकारी डॉ सतीश सिंह यादव के नेतृत्व में एनएसएस के स्वयंसेवकों ने भामाशाह चौक पर वाहन चालकों को रोककर यातायात के नियमों से अवगत कराया तथा उन्हें उन नियमों को पालन करने के लिए निवेदन किया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (यातायात) श्याम नारायण ने राजकीय महाविद्यालय के एनएसएस के छात्र छात्राओं का स्वागत करते हुए यातायात के नियमों का प्रशिक्षण दिया तथा दुर्घटना के कारण और उससे बचने के उपायों पर चर्चा की। तत्पश्चात स्वयंसेवियों ने चौराहे से गुजर रहे सभी वाहन चालकों को रोककर यातायात के नियमों से अवगत कराते हुए उसके पालन के लिए निवेदन किया। दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहने तथा चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने के लिए बाध्य किया।

जागरूकता अभियान में आर्यन गुप्ता,पंकज पाल, पवन कुमार ,शिवम गोला, सलोनी, अंजलि, शिवानी, सुधा, अंबिका शाक्य, दिलीप,नीलम, कोमल, निधि,मंतशा, नेहा, राजकुमारी, रहनुमा, इरम, अनम, सत्यवीर , आदि छात्र छात्राओं ने सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *