उत्तर प्रदेश जनपद बिजनौर

हज के सफर पर गये अपनी जिंदगी का सफर भी पूरा कर गए मेजर रईस चौधरी।

बिजनोर– स्योहारा की अज़ीम शख्सियत, समाज सेवी ,नेक दिल इन्सान बेहतरीन फ़ुटबॉलर, एथलीट एवं नगर के प्रतिष्ठित कॉलेज एम.क्यू. इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य एवं रोटरी क्लब और अनेक सामाजिक संस्थाओं से जुड़े मेजर रईस चौधरी (आयु 68 वर्ष) का अचानक हार्ट अटैक पड़ने के कारण कल 5 जुलाई को सऊदी अरब में देहांत हो गया था।
मरहूम मेजर रईस अहमद चौधरी के भाई वरिष्ठ समाजसेवी एवं कांग्रेस के नगर अध्यक्ष ख़लीक़ चौधरी और उनके पुत्र तालिब चौधरी ने बताया की मेजर रईस चौधरी हज मुबारक़ के सफर के लिये सऊदी अरब (मक्का और मदीना) 26 मई सभी घरवालों, रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलकर बहुत ही खुशी के साथ रवाना हुए थे। और उन्होंने वहां पर बहुत ही अच्छी तरह से हज के सभी अरकान अदा किए उनका हज मुकम्मल हो गया था। वह वापस अपने ग्रुप के साथ इंडिया आने की तैयारी कर रहे थे। उनकी 6 जुलाई को इंडिया वापसी के लिये फ्लाइट थी उनकी तैयारी तो वापस अपने घर आने की थी लेकिन अल्लाह ने उन्हें अपने पास बुलाने की पूरी तैयारी कर ली थी। 5 जुलाई की शाम हार्ट अटैक के कारण उनकी तबीयत बिगड़ी और इंतकाल हो गया।

मेजर रईस अहमद चौधरी ने हज मुबारक़ के सफर के साथ-साथ अपनी जिंदगी का भी सफर पूरा कर इस फ़ानी दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके इंतकाल की ख़बर जैसे ही स्योहारा आयी तो सभी लोग सन्न रह गए। और शोक की लहर दौड़ गई उनके निवास पर लोगो का आना जाना शुरू हो गया सभी आम और खास लोग मेज़र रईस चौधरी के घर पहुंचे और उनके परिवार वालों को हिम्मत दिलाकर सब्र के लिए दुआ की। उनको 6 जुलाई बाद नमाज़ ए जोहर सऊदी अरब के शहर मक्का में ही हज़ारो नम आंखों के साथ सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। वही स्योहारा नगर वासियों व् गढ़मान्य लोगो एव स्कूल अध्यापको ने भी शोक व्यक्त किया.

बिजनौर से ब्यूरो चीफ मोहम्मद फैज़ान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *