महराजगंज। जनपद के सिसवां में स्थित जे पी पब्लिक स्कूल बीजापार सिसवा बाजार महाराजगंज में विद्यालय के छात्र /छात्राओं के द्वारा सोमवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र /छात्राओं ने 16 प्रोजेक्ट्स को तैयार किया।

इमसें स्टेट्स एंड कैपिटल्स मॉडल, हाई-टेक सीटी एंड पॉल्युशन कंट्रोल मॉडल, टेलिस्कोप, ऑर्गेनिक फॉर्मिंग मॉडल, रैन अलर्ट सिस्टम,हार्वेस्टिंग मॉडल आदि प्रोजेक्ट बनाकर प्रजेंट किया। इसमें प्रथम स्थान पर स्टेट्स एंड कैपिटल्स मॉडल द्वितीय स्थान पर हाई-टेक सीटी एंड पॉल्युशन कंट्रोल तथा तृतीय स्थान पर हार्वेस्टिंग मॉडल रहा। इनके अतिरिक्त सभी प्रोजेक्टस भी बहुत ही मनमोहक थे।

इन सभी प्रोजेक्ट्स को विद्यालय के उप प्रधानाचार्य श्री विजय प्रजापति के निर्देशन में छात्र /छात्राओं ने तैयार किया था। यह प्रोजेक्ट छोटे नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा तैयार किया गया था, जो उन बच्चों के क्रिएटिव स्किल एवं कौशल को दर्शाता है जिसे देखकर अभिभावकों एवं विद्यालय के शिक्षकों ने प्रशंसा व्यक्त की साथ ही इन सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि इस प्रकार के क्रिएटिव स्कूल से निश्चय ही इन बच्चों को अपने लक्ष्य प्राप्ति में सहायता मिलेगी।

छात्रों के द्वारा बनाए गए इन प्रोजेक्टस को देखकर प्रबंध तंत्र ने इन छात्रों को सम्मानित करने का निर्णय लिया। जिससे इन बच्चों का मनोबल और बढ़ाया जा सके। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या नंदिनी गोंड, उप प्रधानाचार्य विजय प्रजापति विद्यालय के शिक्षक शिव पटेल ,चंदन तिवारी, दिवाकर शर्मा, राजन गुप्ता ,नेहा खातून ,आंचल श्रीवास्तव ,मौजूद रहे आदि ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed