सहसवान/बदायूं : संघटक राजकीय महाविद्यालय में एम. ए एम. एस सी व एम. कॉम का रिजल्ट निकलते ही सबके चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। प्राचार्य डॉ.गुरदीप सिंह उप्पल ने विद्यार्थियों की मेहनत और सफलता को उनके जीवन की एक सीढ़ी बताया । महाविद्यालय के शिक्षकों में डॉ शुभ्रा माहेश्वरी, डॉ शुभ्रा शुक्ला, डॉ आलोक दीक्षित,डॉ पारुल अग्रवाल, डॉ रजनी गुप्ता, डॉ नीति सक्सेना, डॉ नवीन कुमार,डॉ सूर्य प्रताप गौतम, डॉ सौरभ नागर, डॉ सुरजीत सिंह मौर्य, डॉ टेकचंद, डॉ राजेश सिंह आदि ने बताया कि महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं पर अपने शिक्षकों का पड़ता है । संघटक राजकीय महाविद्यालय के सभी शिक्षक अपनी बहुमुखी प्रतिभा के धनी व अपने विषय में विशेष योग्यता रखते हैं। एम. ए हिन्दी में – कु फरहा ने 82%, रुबीना ने 69%, सबा ने 67%, सलीमुद्दीन ने 77% अंक प्राप्त कर क्रमशः महाविद्यालय का नाम रोशन किया है।
एम .ए समाजशास्त्र प्रथम सेमेस्टर में विद्यार्थियों ने क्रमशः प्रतिशत प्राप्त किया है रागिव ने 75.4%, जूली सागर 75%,संजू यादव 73.8%, आकाश 73.2%,सोनी 73%, एम.ए इतिहास प्रथम सेमेस्टर में विद्यार्थियों ने क्रमशः प्रतिशत प्राप्त किया है- 64.4% सोमेश,68.6% किशनपाल,74% शालिनी।
एम. ए राजनीति शास्त्र में वंदना रानी ने 67.8% व कुमारी रंजीता ने 76.6% अंक प्राप्त किए है।
एम .ए अंग्रेजी में मीनू , अंजलि ने भी उत्तम अंक प्राप्त किए।
एम .एस सी बॉटनी में मोनिका राठौर ने 70%, मनीषा ने 60%, युसरा अली खान ने 60%, मोहम्मद शाहिद ने 61%,
सोनम माहेश्वरी ने 62.3 % अंक प्राप्त किए है।
एम.एस सी जन्तु विज्ञान में सुम्बुल नियाज ने 77.8%,
एम. काम में शिवानी राघव ने 74.2% अंक प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम गर्व से ऊंचा किया है । ये सभी विद्यार्थी बने हैं आज महाविद्यालय की शान। विद्यार्थियों ने अपने उत्तम रिजल्ट का श्रेय महाविद्यालय की उत्तम गुणवत्ता युक्त पढ़ाई को बताते हुए इसका श्रेय अपने शिक्षकों व अपने अभिभावकों को दिया है।

✒️ Alok Malpani Editor in chief (MD News Bareilly Zone)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed