बदायूँ : 01 अप्रैल। प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को बिसौली स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय एवं शेखूपुर के केन्द्रीय विद्यालय सहित जनपद के समस्त विद्यालयों में सजीव प्रसारण दिखाया गया। प्रधानमंत्री ने बच्चों को परीक्षा काल में संयम रखने, कड़ा परिश्रम करने तथा साकारात्मक सोच के साथ बोर्ड में सम्मिलित होने की अपील की है। कार्यक्रम को न केवल बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों ने देखा, बल्कि उनके अभिभावकों एवं शिक्षकों ने भी कार्यक्रम का आनंद लिया।

शुक्रवार को विभिन्न विद्यालयों में बोर्ड परीक्षा के छात्र-छात्राओ के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री ने संवाद किया। ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 11 बजे शुरू हुआ। इस कार्यक्रम से छात्र-छात्राए, शिक्षक तथा अभिभावक लाभान्वित हुए। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री द्वारा प्रत्येक वर्ष आयोजित किया जाता है, जिसका उद्देश्य छात्र-छात्राओ को परीक्षा के समय होने बाले तनाव से मुक्त कर उनका मनोबल बढाना है। यह कार्यक्रम पूरे उत्साह से देखा गया है।

इस अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र-छात्राओ द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा कला प्रदर्शनी भी प्रस्तुत की गयी। प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम नई पीढ़ी के लिए एक नई प्रेरणा का काम करेगा। जवाहर नवोदय विद्यालय की व्यवस्थाओं को प्राचार्य डॉ0 रेनु पंत, केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य नीरज कुमार त्यागी ने देखा।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी बदायूं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed