लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़ चढ़ कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें युवा मतदाता–अरुण पाठक।

रोहित सेठ

भारत के उज्जवल भविष्य की जिम्मेदारी युवाओं के कंधों पर–अरुण पाठक।

वाराणसी :भारत के उज्जवल भविष्य की जिम्मेदारी युवाओं के कंधों पर है इसलिए लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़ चढ़ कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें युवा मतदाता। उक्त बातें एमएलसी अरुण पाठक ने रोहनिया विधानसभा के रामेश्वर मंडल में ज्ञान दायिनी महिला महाविद्यालय में छात्राओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माताओं बहनों के उत्थान के लिए अनेकों योजनाओं को धरातल पर उतारा और देश की आधी आबादी के कल्याण के लिए कई कदम उठाए। इसमें ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’,जनधन योजना में महिलाओं का विशेष ध्यान, उज्ज्वला योजना,शौचालय का निर्माण, मातृत्व अवकाश की अवधि को बढ़ाकर 6 महीने का किया जाना,मुद्रा लोन में महिलाओं के लिए विशेष प्रावधान आदि शामिल हैं। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला सशक्तिकरण के लिए लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण दिया।इसलिए नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए मातृ शक्ति एकजुट होकर प्रत्येक बूथ पर कमल खिलाने का संकल्प ले और अपने प्रधानसेवक की ऐतिहासिक जीत के लिए दूसरों को भी प्रेरित करें।
सभा में उपस्थित जयश्री भगत,भाग्यश्री गुप्ता, रश्मि प्रिया पांडेय ने कहा कि पहली बार मतदान करने से उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है।मतदान से ही लोकतंत्र मजबूत होता है और लोकतंत्र के प्रति उनकी गहरी निष्ठा है। श्रेया कुमारी ने बताया कि पहली बार मतदान कर अधिकार का कर्तव्य बोध हो रहा है। नेहा कुमारी और सौम्या सोनी ने कहा कि पहली बार वोट देकर लोकतंत्र को मजबूत करने का काम कर रही हैं।
इनकी रही उपस्तिथि
अरुण पाठक जी(mlc), प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा , जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या,अमित पाण्डेय,अमन सोनकर,बृजेश,अभिषेक,अवगत,अमित पाण्डेय सहित महाविद्यालय के शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *